Breaking News

कोरोना संक्रमित मरीजों के बेहतर इलाज को ले मां ललिता हॉस्पिटल की सेवा शुरू: उपायुक्त

  • ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड 50, आईसीयू, वेंटिलेटर के साथ आवश्यक सुविधा उपलब्ध
  • मां ललिता हॉस्पिटल का उपायुक्त ने किया निरीक्षण

देवघर। उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने मां ललिता हॉस्पिटल का निरीक्षण कर कोविड संक्रमित मरीजों की सुविधा हेतु की गई विभिन्न तैयारियों व व्यस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उपायुक्त ने आवश्यकता अनुसार अस्पताल के ऊपरी तल पर अभी से बेड बढ़ाने की व्यस्थाओं को पूर्ण रूप से सुनिश्चित करते हुए सुरक्षा व्यवस्था को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया। साथ ही नए व पुराने सदर अस्पताल से रेफर किये गए क्रिटिकल मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से कोविड संक्रमित व्यक्ति को यहां ईलाज हेतु भर्ती किया जा रहा हैं, ताकि आवश्यक स्वास्थ्य सुविधा मरीजों को मुहैया कराई जा सके।

इसके अलावा उपायुक्त ने जानकारी दी कि जिलावासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले इसे ध्यान में रखते हुए अस्पताल में पहले से मौजूद संसाधनों के साथ कोरोना संक्रमण को रोकने हेतु जरूरत की सभी व्यवस्थाओं को यहां दुरुस्त किया गया हैं। साथ ही उपायुक्त द्वारा जानकारी दी गई कि संक्रमित मरीजों के इलाज हेतु यहां प्रशिक्षित चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मियों की प्रतिनियुक्ति की जा चुकी हैं। वहीं मरीजों के इलाज हेतु 50 ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड के अलावा आईसीयू की सुविधा, आइसोलेशन वार्ड, आइसीयू मॉनिटर, वेंटिलेटर की सुविधा वर्तमान समय में अस्पताल में दुरुस्त की गई हैं।


स्वास्थ्य सुविधाओं को और भी सुदृढ़ करने की जरूरत

निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने सिविल सर्जन एवं वरीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि कोरोना वायरस से बचाव हेतु संदिग्ध, संक्रमित व्यक्तियों के लिए उपचार, जांच, बेड, रख-रखाव व अन्य मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सहित स्वच्छता व्यवस्था आदि को पूर्ण रूप से दुरुस्त रखें, ताकि यहां मौजूद संक्रमित मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराई जा सके। इसके अलावा उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसी भी प्रतिकूल स्थिति से निपटने हेतु सभी आवश्यक तैयारी पूर्ण रखें, ताकि जरूरत पड़ने पर अविलंब आइसोलेशन सेंटर और कोरेंटीन वार्ड की संख्या बढ़ायी जा सके।

साथ ही उन्होंने अस्पताल के निदेशक शंभू शर्मा की सराहना करते हुए कहा कि जिलावासियों के प्रति अपने दायित्व का निर्वहन करते हुए मानव सेवा की मिशाल कायम की है। ऐसे में समृद्ध लोगों से आग्रह होगा कि आपदा की स्तिथि में जिला प्रशासन का सहयोग करें, ताकि इस विपदा का मिलजुल कर मुकाबला किया जा सके। वही वेंटिलेटर को ऑपरेटर करने हेतु टेक्नीशियन को भी जल्द मां ललिता अस्पताल में प्रतिनियुक्त किया जाएगा।

इस दौरान उप विकास आयुक्त संजय सिन्हा, सिविल सर्जन युगल किशोर चौधिरी, अनुमंडल पदाधिकारी दिनेश कुमार यादव, आपदा प्रबंधन पदाधिकारी राजीव रंजन, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रवि कुमार, जिला नजारत उप समाहर्ता परमेश्वर मुंडा, गोपनीय प्रभारी विवेक कुमार महता, चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों की टीम में डॉ विधु विबोध, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी एवं संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मी आदि उपस्थित थे।

Check Also

23 रामगढ़ विधानसभा उप निर्वाचन के तहत हुआ प्रशिक्षण शिविर का आयोजन

🔊 Listen to this रामगढ़। 23 रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव 2023 के मद्देनजर शुक्रवार को जिला …