Breaking News

झारखंड सरकार लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों को उपलब्ध कराएगी अनाज: डॉ उरांव

रांची। झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री ने कहा है कि पिछले वर्ष लॉकडाउन की तरह ही इस बार भी घर वापस लौटने वाले हर प्रवासी श्रमिकों और राज्य में रहने वाले गरीब तथा जरुरतमंद परिवारों को भोजन और अनाज उपलब्ध कराने के लिए विभागीय अधिकारियों को कार्ययोजना तैयार करने का निर्देश दिया गया है। डॉ उराँव रांची स्थित पार्टी कार्यालय में स्थित निगरानी एवं राहत समिति के कंट्रोल रूम में हेल्पडेस्क के माध्यम से लोगों को सहायता पहुंचाने के कार्यों की निगरानी के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू तथा अमूल्य नीरज खलखो भी मौजूद थे। वहीं स्वास्थ्य विभाग के चेयरमैन पी.नैय्यर के नेतृत्व में विभिन्न हिस्सों से आये कॉल पर चिकित्सीय परामर्श और अन्य सहायता उपलब्ध करायी गयी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पिछली बार के लॉकडाउन के कारण मुख्यमंत्री दाल-भात योजना, थानों में भोजना की व्यवस्था, दीदी किचन और अन्य माध्यमों से हर व्यक्ति को भोजन उपलब्ध कराने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए विभाग के संयुक्त सचिव से बात चीत हुई है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की स्थिति के कारण अभी देशभर में अभी आंशिक प्रतिबंध में बढ़ोत्तरी हो सकती है,ऐसे में बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिक वापस लौटेंगे, वहीं राज्य में रहने वाले गरीब एवं जरुरतमंद परिवारों तक भोजना और अनाज की व्यवस्था सुनिश्चित कराने की जरूरत होगी। इसके लिए अभी से तैयारी शुरू करने का निर्देश दिया गया है। सभी जिलों के उपायुक्तों को दाल-भात केंद्र के लिए स्थान का चयन करने का निर्देश दिया गया है, ताकि अधिक से अधिक लोगों को भोजन मिल सके। वे खुद भी सभी जिलों के उपायुक्तों से इस संबंध में बातचीत करेंगे और इस बाबत इमरजेंसी प्लान भी तैयार किया गया है ।

डॉ उरांव ने बताया कि गठबंधन सरकार ने 15 लाख नये परिवारों को राशन कार्ड देने का लक्ष्य रखा था। इसमें से 13 लाख परिवारों को राशन कार्ड उपलब्ध करा दिया गया है।शेष परिवारों को भी जल्द ही कार्ड उपलब्ध करा दिया जाएगा और जिनके पास कार्ड नहीं है।उन गरीबों को भी सरकार संकट की इस घड़ी में अनाज मुहैय्या कराएगी।

Check Also

एलिवेटेड कॉरिडोर से दुर्घटना में घायल हुई श्रेया से सांसद ने की मुलाकात

🔊 Listen to this कंपनी को दिया निर्देश : श्रेया के पूर्णत: स्वस्थ होने तक …