Breaking News

Ramgarh:पटेल चौक स्थित ट्रामा सेंटर में कोरोना मरीजों इलाज शुरू

  • 30 ऑक्सीजन बेड की है व्यवस्था एवं चार पर है नन इनवेसिव वेंटिलेटर की सुविधा

रामगढ़। जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा बेहद कम समय में रामगढ़ के पटेल चौक स्थित नवनिर्मित ट्रामा सेंटर को 30 ऑक्सीजन बेड का कोविड अस्पताल बनाया गया है।जिस का संचालन बुधवार से शुरू हो गया।

इस संबंध में जिले के उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा ने कहा कि रामगढ़ जिले में प्रतिदिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एवं रांची जिला के संक्रमित मरीजों के उपचार हेतु राज्य सरकार द्वारा रामगढ़ जिले को कोविड सर्किट में शामिल किए जाने के उपरांत जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा उपायुक्त संदीप सिंह के मार्गदर्शन में बेहद कम समय में ही रामगढ़ के पटेल चौक स्थित ट्रामा सेंटर को 30 ऑक्सीजन बेड का अस्पताल बनाया लिया गया है।

इसके साथ ही ट्रामा सेंटर में 4 नन इनवेसिव वेंटिलेटर की भी सुविधा उपलब्ध है। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिले में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा अन्य क्षेत्रों में भी ऑक्सीजन बेड युक्त अस्पताल बनाने का कार्य किया जा रहा है। जिसके माध्यम से बड़ी संख्या में लोगों को कोरोना के उपचार संबंधित स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी।

संचालन शुरू होने के पूर्व बुधवार को अनुमंडल पदाधिकारी श्रीमती कीर्ति श्री जी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सिविल सर्जन, डीपीएम एनएचएम तथा ट्रामा सेंटर में प्रतिनियुक्त चिकित्सकों के साथ कोरोना मरीजों के उपचार हेतु चर्चा करते हुए कई महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने ट्रामा सेंटर में साफ सफाई, ऑक्सीजन सप्लाई तथा स्वास्थ्य उपकरणों की जानकारी लेते हुए कोरोना मरीजों को लाभ देने का निर्देश दिया।

Check Also

वर्ष 2030 तक दुनिया में हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने वाले हैं : राष्ट्रपति

🔊 Listen to this राष्ट्रपति ने तीन को चांसलर मेडल,58 को गोल्ड मेडल और 29 …