Breaking News

रांची: सीएम हेमंत सोरेन ने ऑक्सीजन युक्त 40 बेड के अस्पताल का किया उद्घाटन, विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम बनाने का निर्देश

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रातू रोड चौराहा स्थित नगर निगम के ऑक्सीजन युक्त 40 बेड के अस्पताल का उद्घाटन किया है. इससे कोरोना संक्रमण के कारण बेड की किल्लत झेल रहे रांची के लोगों को राहत मिलेगी. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में अस्पतालों में ऑक्सीजन युक्त बेड की काफी किल्लत देखी जा रही है, जिसे दूर करने में यह सहायक होगा.

सीएम ने कहा कि जानकारी आ रही है कि जिन संक्रमितों का ऑक्सीजन स्तर सामान्य हो चुका है, उसके बाद भी वो ऑक्सीजन युक्त बेड का ही इस्तेमाल कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को कहा कि ऐसे संक्रमितों को चिंहित कर उन्हें अस्पताल के जनरल वार्ड में शिफ्ट करें और जिन्हें ऑक्सीजन युक्त बेड की जरूरत हैं, उन्हें उपलब्ध कराएं. उन्होंने सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में कम से कम 50 अतिरिक्त सामान्य बेड की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.

विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम बनाने का निर्देश

मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि वो रिम्स या बड़े निजी अस्पतालों के विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम का गठन करें. यह टीम सदर अस्पताल या अन्य अस्पतालों में इलाजरत कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वास्थ्य का परीक्षण करेगी और जरूरत के अनुसार बेहतर चिकित्सीय उपचार के सिलसिले में आवश्यक सलाह देगी. यह टीम इस बात की भी जानकारी लेगी कि किन संक्रमितों को ऑक्सीजन युक्त बेड की जरूरत है और किन्हें सामान्य वार्ड में भर्ती कर उपचार किया जा सकता है.

जिलास्तर पर हो बेहतर चिकित्सा सुविधा

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी जिलों में कोरोना संक्रमितों को बेहतर चिकित्सा संसाधन उपलब्ध कराने की दिशा में समुचित कदम उठाए जाएं. इस सिलसिले में हर बेड तक ऑक्सीजन की उपलब्धता, जीवन रक्षक और जरूरी दवाएं और संक्रमितों के साथ ही उनके परिजनों और सगे संबंधी की निगरानी की उचित व्यवस्था हो, ताकि उन्हें संक्रमण से बचाया जा सके.

Check Also

पतरातू में मतदाता जागरूकता अभियान

🔊 Listen to this पतरातू(रामगढ़)। आगामी लोकसभा निर्वाचन में नागरिकों द्वारा शत प्रतिशत मतदान करने …