Breaking News

1 मई से 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए शुरू हो रहा कोरोना टीकाकरण, अभियान के तहत हो रहे कार्यों की अनुमंडल पदाधिकारी ने की समीक्षा

  • गूगल प्ले स्टोर से कोविन ऐप डाउनलोड कर अथवा http://www.cowin.gov.in/ लिंक पर क्लिक कर बुधवार से करा सकेंगे पंजीकरण
  • टीकाकरण के पूर्व पंजीकरण कराना होगा अनिवार्य

रामगढ़।अपने क्षेत्र में 1 मई से 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए शुरू हो रहे कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत हो रहे कार्यों को लेकर बृहस्पतिवार को अनुमंडल पदाधिकारी श्रीमती कीर्ति श्री जी की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का आयोजन किया गया।

बैठक के दौरान सबसे पूर्व अनुमंडल पदाधिकारी में डीआरसीएचओ डॉक्टर महालक्ष्मी प्रसाद से टीकाकरण अभियान को लेकर अब तक हुए तैयारियों की जानकारी ली। इस दौरान डॉक्टर महालक्ष्मी प्रसाद द्वारा अनुमंडल पदाधिकारी को बताया गया कि सरकार से प्राप्त निर्देश के आलोक में 1 मई से रामगढ़ जिले के सभी सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर 18 से 44 वर्ष के व्यक्तियों को निशुल्क कोरोना का टीका दिया जाएगा। लेकिन टीका लेने के लिए 18 से 44 वर्ष के सभी व्यक्तियों को पूर्व में कोविन ऐप अथवा http://www.cowin.gov.in/ पर पंजीकरण कराना अनिवार्य होगा।

बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने डीआरसीएचओ से रामगढ़ जिले में कोरोना के टीके की वर्तमान स्थिति की जानकारी लेते हुए टीकाकरण हेतु पर्याप्त मात्रा में टीका सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने अन्य अधिकारियों व चिकित्सकों के साथ 18 से 44 वर्ष तक के व्यक्तियों के लिए टीकाकरण अभियान का सफल संचालन कराने के संबंध में कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए।

गौरतलब हो कि 18 से 44 वर्ष तक की आयु के लोगों के लिए 1 मई 2021 से शुरू हो रहे कोरोना की टीकाकरण अभियान के तहत पंजीकरण का कार्य बुधवार से शुरू हो गया है। सभी सरकारी कोरोना टीकाकरण केंद्रों पर लोगों को कोरोना का टीका निशुल्क दिया जाएगा। 18 से 44 वर्ष तक की आयु के लोग गूगल प्ले स्टोर से कोविन ऐप डाउनलोड कर अथवा http://www.cowin.gov.in/ लिंक पर क्लिक कर बुधवार से अपना पंजीकरण करवा सकेंगे। 18 से 44 वर्ष तक की आयु के सभी लोगों को टीकाकरण हेतु पूर्व में पंजीकरण कराना अनिवार्य है।

Check Also

पतरातू में मतदाता जागरूकता अभियान

🔊 Listen to this पतरातू(रामगढ़)। आगामी लोकसभा निर्वाचन में नागरिकों द्वारा शत प्रतिशत मतदान करने …