Breaking News

जिला निर्वाचन पदाधिकारी पंचायत सह उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई बैठक

प्रशिक्षण में उपस्थित नहीं होने वाले पीठासीन, प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय मतदान पदाधिकारियों पर करें कड़ी कार्रवाई : माधवी

रामगढ़: त्रिस्तरीय पंचायत (आम) निर्वाचन 2022 ले सफल आयोजन को लेकर शुक्रवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) सह उपायुक्त माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक के दौरान माधवी मिश्रा ने पूर्व के बैठक के दौरान दिए गए निर्देशों के आलोक में हुए कार्य की जानकारी ली जिसके उपरांत उन्होंने कार्मिक कोषांग द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा के क्रम में चुनाव के दौरान अलग-अलग कार्यों के लिए पदाधिकारियों एवं कर्मियों से संबंधित डेटाबेस की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने वरीय पदाधिकारी कार्मिक कोषांग सह उप विकास आयुक्त रामगढ़ को कार्यों के मद्देनजर पर्याप्त संख्या में अधिकारियों एवं कर्मियों से संबंधित सूची तैयार रखने एवं आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के संबंध में महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

प्रशिक्षण कोषांग द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा के क्रम में सुश्री मिश्रा ने वैसे पीठासीन पदाधिकारी, प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय मतदान पदाधिकारी जो कि प्रथम चरण के प्रशिक्षण में उपस्थित नहीं हुए हैं के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

बैठक में उपायुक्त ने मतपत्रों के मुद्रण हेतु प्रपत्र 9 के तहत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए त्रुटि रहित तरीके से कार्य पूरा करने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए वहीं उन्होंने अधिकारियों को इस संबंध में हो रहे कार्यों की समीक्षा कर आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

इस दौरान उपायुक्त ने वरीय पदाधिकारी सामग्री कोषांग सह भूमि सुधार उप समाहर्ता को चुनाव के सफल आयोजन हेतु बूथ वार सामग्रियों से संबंधित पैकेट तैयार करने हेतु योजनाबद्ध तरीके से कार्य कर जल्द कार्य पूरा करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने सभी कोषांग के वरीय पदाधिकारियों को नियमित रूप से अपने कोषांग की बैठक कर आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान माधवी मिश्रा ने चुनाव के सफल आयोजन हेतु आदर्श आचार संहिता के सभी प्रावधानों का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।

बैठक में उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, भूमि सुधार उप समाहर्ता, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारियों, विभिन्न कोषांगों के वरीय पदाधिकारियों सहित अन्य उपस्थित थे।

Check Also

हेमंत और कल्पना ने पारसनाथ दिशोम मांझी थान में की पूजा-अर्चना

🔊 Listen to this गिरिडीह। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधायक पत्नी कल्पना सोरेन के साथ …