Breaking News

पासवा प्रदेश कोर ग्रुप की हुई बैठक

निजी स्कूलों की संबद्धता के मसले पर शिक्षा मंत्री और वरीय अधिकारियों से मिलने का निर्णय

रांचीप्राईवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन, पासवा के प्रदेश पदाधिकारियों के कोर ग्रुप की आज रांची में हुई बैठक में मौजूदा शैक्षणिक व्यवस्था पर चर्चा हुई और कई प्रस्ताव पारित गये। वहीं निजी स्कूलों को संबंद्धता के मसले पर एक फिर से शिक्षामंत्री और विभाग के वरीय अधिकारियों से मुलाकात कर अपनी बात को रखने का निर्णय लिया गया।
पासवा के प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे की अध्यक्षता में हुई बैठक में मुख्य रूप से चार प्रस्ताव पारित किये गये। जिसमें सभी निजी स्कूलों से यह आग्रह किया गया है कि गर्मी के मौसम में सभी स्कूलों का संचालन सुबह 6 से साढ़े 10 बजे तक ही हो।

एक अन्य प्रस्ताव पारित कर यह मांग रखी गयी कि सभी स्कूल 10 से 15 मई के बीच गर्मी छुट्टी करें, क्योंकि गर्मी की छुट्टी पर बच्चों का विशेष अधिकार है और इस अधिकार से उन्हें वंचित नहीं किया जा सकता।
पासवा की बैठक में एक अन्य प्रस्ताव पारित कर निजी स्कूल प्रबंधन से यह अपील की गयी है कि वे अपने क्षेत्र में मौसम की परिस्थितियों को देखकर आवश्यक फेरबदल कर सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित होना चाहिए कि बच्चों को भीषण गर्मी में किसी तरह की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े। वहीं मई महीने के दूसरे सप्ताह में लोहरदगा में पासवा की ओर से शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित करने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा निजी स्कूलों को संबंद्धता के मुद्दे पर पासवा का एक शिष्टमंडल जल्द ही शिक्षामंत्री और शिक्षा विभाग के सचिव समेत अन्य पदाधिकारियों से मुलाकात कर अपनी बात रखेगा।
बैठक में प्रदेश पासवा के उपाध्यक्ष अरविन्द कुमार,राँची महानगर अध्यक्ष डॉ सुषमा केरकेट्टा,संजय कुमार,विनीता पाठक नायक,कैलाश महतो,संजय प्रसाद,आलोक बिपीन टोप्पो, सोनी नायक,राशीद अंसारी,मोजाहिद आलम,रणधीर कौशिक,सुबोजीत अधिकारी मुख्य रुप से उपस्थित थे।

 

Check Also

राज्य में झामुमो कांग्रेस सरकार के संरक्षण में गरीबों आदिवासियों की जमीन लूट रहे माफिया:बाबूलाल मरांडी

🔊 Listen to this पिछले 5 वर्षों में सैकड़ों एकड़ जमीन की हुई है लूट …