Breaking News

जिला के सात थानों में महिला हेल्प डेस्क का हुआ शुभारंभ

सातों थानों की महिला हेल्प डेस्क को दी गई स्कूटी

महिलाओं से संबंधित मामले में फर्स्ट रिस्पॉन्डर के रूप काम करेगी महिला हेल्प डेस्क

रामगढ़ : जिला के सात थानों में महिला हेल्प डेस्क का शुभारंभ सोमवार को हुआ। रामगढ़ महिला थाना में पुलिस अधिक्षक प्रभात कुमार ने विधिवत फीता काटकर हेल्प डेस्क कक्ष का उद्घाटन किया। साथ ही एसपी ने सभी सातों थानो को एक-एक स्कूटी भी सौंपी। उन्होंने झंडी दिखाकर स्कूटी सवार महिला पुलिसकर्मियों को रवाना किया।

एसपी प्रभात कुमार ने कहा कि आज से महिला थाना रामगढ़ सहित भुरकुंडा, पतरातू, गोला, मांडू ,रजरप्पा और कुजू महिला हेल्प डेस्क की शुरूआत की गई है। उक्त थानों में महिला हेल्प डेस्क पर महिला से संबंधित किसी भी सूचना अथवा घटना की जानकारी मिलने पर त्वरित कार्रवाई की जाएंगी। महिला हेल्प डेस्क महिलाओं से संबंधित किसी भी मामले में फर्स्ट रिस्पांडर के रूप में काम करेगी। उन्होंने कहा कि सातों थानों में महिला हेल्प डेस्क के लिए बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर मुहैया कराया गया है और एक-एक स्कूटी मुहैया करायी गई है। जिससे किसी प्रकार की सूचना पर एक पदाधिकारी या कर्मी वहां पहुंचकर आगे की कार्रवाई सुनिश्चित कर सकें।

मौके पर डीएसपी रामगढ़ किशोर कुमार रजक, सार्जेंट मेजर मंशु गोप, रामगढ़ थाना प्रभारी रोहित कुमार, महिला थाना प्रभारी मैरी वीणा किस्कु, सुषमा कच्छप, प्रतिमा तिर्की, पूनम एक्का, पिंकी कुमारी, वीणा कुमारी, संजू कुमारी सहित कई मौजूद थे।

Check Also

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में प्रदेश प्रभारी हुए शामिल

🔊 Listen to this रांची l पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश …