Breaking News

भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी ने छावनी अस्पताल के निकट शीतल पेयजल का स्टॉल लगाया

रामगढ़। अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस के अवसर पर भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी रामगढ़ शाखा ने छावनी अस्पताल रामगढ़ के गेट के समीप भीषण गर्मी से बचाओ के उद्देश्य से शीतल एवं शुद्ध पानी का स्टॉल लगाया। जो पूरे गर्मी मौसम में आम नागरिकों के लिए मुफ्त में उपलब्ध होगा।

चेयरपर्सन डॉ ठाकुर मृत्युंजय कुमार सिंह ने कहा की भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी के 7 मूल सिद्धांत है lजिसका अनुसरण करते हुए स्वेच्छा से ,स्वतंत्र रूप में, मानवता के लिए, एकजुट होकर आम जनों के लिए रेड क्रॉस सोसाइटी रामगढ़ शाखा का यह प्रयास मात्र हैl उन्होंने अपने संबोधन में आम लोगों से अपील की कि इस भीषण गर्मी में दिन के समय में कम से कम 11:00 से 3:00 के बीच घर से बाहर नहीं निकले।अति आवश्यक कार्यों से अगर बाहर निकलना ही हुआ ,तो कुछ सावधानियां बरतने की जरूरत है:
बाहर निकलने से पहले अपने आप को हाइड्रेट करें यानी कम से कम 2 ग्लास पानी पिए और पानी का बोतल साथ में ले जाए। सिर पर चोरी पट्टी वाली टोपी का इस्तेमाल करेंlधूप के चश्मे का इस्तेमाल करेंl सनब्लॉक क्रीम का इस्तेमाल करें, जिसका एस पी एफ यानी सन प्रोटेक्शन फैक्टर कम से कम 15 हो और इस क्रीम का इस्तेमाल हर 2 से 3 घंटा पर निरंतर करें ,जब तक आप धूप में होl
e) हल्के रंग का एवं ढीला कपड़ा पहनेlबाइक या कार वाले अपनी टंकी का इंधन पूरा नहीं भरेl चार पहिया वाहन वाले अपने गाड़ी का पार्किंग कहीं छाया में करें और आगे की दोनों ग्लास को थोड़ा ओपन रखेंl अंत में मजदूर दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए एक स्लोगन पढ़ा:

मेहनत उसकी लाठी है,
मजबूती उसकी काठी है,
विकास कि वह नींब है,
उनका जीवन सीख है.

भाईस चेयर पर्सन विजय मेवाड ने कहा कि मिट्टी के घड़े का शुद्ध और शीतल पेयजल सदियों से उपयोग होता आया है। यह आम लोगों के लिए गर्मी के मौसम में बहुत लाभदायक है l हम सबों का यह सम्मिलित प्रयास है की भीषण गर्मी के प्रकोप से आम जनों की रक्षा होl इस मौके पर चेयरपर्सन डॉ ठाकुर मृत्युंजय कुमार सिंह ,भाईस चेयरपर्सन विजय मेवाड़,सचिव मुकेश अग्रवाल ,कोषाध्यक्ष शेखर सुमन, प्रोजेक्ट मैनेजर इंद्रजीत सिंह छाबड़, मानद सदस्य प्रदीप सिंह और मनोज मंडल मौजूद थे।

Check Also

राज्य में झामुमो कांग्रेस सरकार के संरक्षण में गरीबों आदिवासियों की जमीन लूट रहे माफिया:बाबूलाल मरांडी

🔊 Listen to this पिछले 5 वर्षों में सैकड़ों एकड़ जमीन की हुई है लूट …