Breaking News

राजनीति में रुचि रखने वाले युवाओं के बेहतरीन प्लेटफार्म है झारखण्ड युवा सदन: संकेत सुमन

रामगढ़। कांग्रेस छात्र संघ के जिला अध्यक्ष संकेत सुमन और जिला कार्यकारी अध्यक्ष वजहात उल्लाह आशीष प्रकाश ने बुधवार को मीडिया के माध्यम से सूचना देते हुए कहां की हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी झारखंड युवा सदन आ गया है। एक नए जोश, नई सोच और नई ऊर्जा के साथ।विगत दो वर्षो से युवा सदन संस्था के द्वारा झारखण्ड युवा सदन का आयोजन झारखंड के रांची में किया जा रहा है। जहां झारखण्ड के कोने कोने से युवाओं को चुनकर एक मंच पर लाया जाता है। उन्हें लोकतंत्र तथा  देश/ राज्य के राजनीति के बारे में बहुत ही बारीकी से बताया जाता है । युवा सदन एक सामाजिक संस्था है। जिसका उद्देश्य लोगो को राजनीति के बारे में प्रेरित करना और झारखण्ड के लोगो के अंदर के नेतृत्व छमता को परखना और निखारना है ।
जिला अध्यक्ष ने बताया की झारखण्ड युवा सदन एक ऐसा मंच है। जहां झारखण्ड के प्रत्येक विधानसभा से  दो – दो  युवाओं को बहुत ही बारीकी के साथ चयन करतेहै।उन्हें युवा सदन में आमंत्रित करते है। जहां उन्हें लोकतंत्र तथा देश के राजनीतिक क्रियाकलापों को बताया जाता है। साथ ही साथ विधायिका से जुड़े गुण समझाए और सिखाए जाते है। वही युवा अपने गांवो – शहरों की समस्याओं को युवा सदन के मंच पर रखते है। समाधान निकलने का प्रयास करते है।
युवा सदन एक ऐसा मंच लाया गया है जहां तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम होता है । जहां झारखण्ड राज्य के अनेक गण्यमान्य सदस्य आकार युवाओं को राजनीति और संसदीय कार्यप्रणाली से संबंधित जानकारी देते हैं।
इस बार यह कार्यक्रम युवा सदन तथा झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी, रांची के तत्वाधान में 14 मई  से 16 मई के बीच होने जा रही है । जिसमे युवाओं को प्रेरित करने के लिए  एक लाख तक का प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी । इच्छुक युवा yuvasadan.org पर जाकर रजिस्ट्रेशन करवा सकते है । चुने गए प्रतियोगियों की रहने-खाने और तीन दिनों के सत्र का संपूर्ण व्यवस्था युवा सदन संस्था की और से की जाती है। युवा सदन युवाओं के लिए एक अच्छा अवसर है जिसमें युवाओं को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए।इसके लिए कांग्रेस छात्र संघ के पदाधिकारियों ने रजिस्ट्रेशन करवाने की बात कही। कहा कि यह एक अच्छा अनुभव होगा जिसमें हमें राज्य और देश को चलाने की चुनौतियां एवं विशेषता जानने का अवसर प्राप्त होगा। मौके पर जिला सचिव मुजस्सम अख्तर,जिला संयोजक इमरान अंसारी, जिला महासचिव गुलाम सरवर,शुभम कुमार, जिला प्रवक्ता धीरेंद्र कुमार उपस्थित हुए।

Check Also

हेमंत और कल्पना ने पारसनाथ दिशोम मांझी थान में की पूजा-अर्चना

🔊 Listen to this गिरिडीह। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधायक पत्नी कल्पना सोरेन के साथ …