Breaking News

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी सरकार भ्रष्टाचारियों के पीछे खड़ी है: दीपक प्रकाश

कांग्रेस भी भ्रष्टाचार में बराराबर की हिस्सेदार, जिम्मेवारी से भाग नही सकती

ईडी से जांच के दायरे को बढ़ाने का किया अनुरोध

रांचीभाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश ने आज मुख्यमंत्री पर कड़ा हमला बोला। श्री प्रकाश राज्य में ईडी द्वारा कल खनन सचिव पूजा सिंघल सहित उनसे जुड़े अन्य 25 ठिकानों पर की गई छापेमारी पर मुख्यमंत्री के बयानों के संदर्भ में प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के बयान से स्पष्ट है कि हेमंत सरकार और स्वयं मुख्यमंत्री भ्रस्टाचारियों के पीछे बचाव में खड़े हैं।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी का बयान हास्यास्पद ही नही बल्कि राज्य की 3.50करोड़ जनता की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला है।
उन्होंने कहा कि भाजपा राज्य की लूटती खनिज संपदा केलिये मूकदर्शक नही बन सकती। पार्टी एक सशक्त विपक्ष के रूप में चौकीदारी कर रही। सदन से सड़क तक पार्टी भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद कर रही है। आवश्यकता पड़ने पर न्यायालय की शरण मे भी जा रहे।उन्होंने ईडी की कार्रवाई को मोदी सरकार का भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेन्स की नीति बताया। उन्होंने कहा कि यह राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ पहले पायदान की कार्रवाई है।
श्री प्रकाश ने कहा कि कल की छापेमारी में 19.36करोड़ रुपये नकद बरामद हुए। साथ ही सूचना है कि 150करोड़ की संपत्ति के दस्तावेज भी बरामद हुए है। उम्मीद थी कि मुख्यमंत्री जी भ्रष्टाचार के खिलाफ इस मुहिम में केंद्र सरकार को धन्यवाद देते लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि वे भ्रष्टाचार के साथ खड़े हो गए।उन्होंने कहा कि बौखलाहट में सत्ताधारी दल झामुमो और मुख्यमंत्री के बयान विरोधाभासी हैं। पार्टी कार्रवाई को उचित ठहरा रही जबकि मुख्यमंत्री को ये सब गीदड़ भभकी लग रहा।
उन्होंने कहा कि कारण स्पष्ट है कि मामला खान सचिव से जुड़ा है और खान विभाग के मंत्री स्वयं मुख्यमंत्री हैं।
श्री प्रकाश ने ईडी से जांच के दायरे की परिधि को बढ़ाने का अनुरोध करते हुए कहा कि कई जिला खनन पदाधिकारी राज्य के खनिज संसाधनों को लुटवाने में शामिल है। ये पदाधिकारी अवैध तरीके से की गई कमाई को अवैध स्थान पर पहुंचाते हैं,जिसकी पूरी जांच होनी चाहिये।
कहा कि बिना सरकार के संरक्षण के खनिज संपदा की लूट नही हो सकती। राज्य से कोयला,बालू, स्टोन चिप्स के अवैध उत्खनन एवम तस्करी की जांच हो। जिससे यह साबित होगा कि इस लूट में कौन कौन राजनेता,पदाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी शामिल हैं।
कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए दीपक प्रकाश ने कहा कि राज्य में बढ़ते भ्रष्टाचार केलिये कांग्रेस पार्टी बराबर की हिस्सेदार है। जब जब यूपीए दलों,कांग्रेस,झामुमो,राजद की सरकार बनी है भ्रष्टाचार का पैमाना बढ़ा है। मधु कोड़ा की सरकार राज्य की जनता भूली नही है। कांग्रेस पार्टी ने मधु चूस लिया और कोड़ा खाने को छोड़ दिया। यूपीए शासन में केंद्र और राज्य में भ्रष्टाचार का इतिहास पुराना है। कांग्रेस ने चाल चरित्र नही बदला तो जनता उनके चेहरे को फिर से बेनकाब करेगी।उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार को राज्य की जनता से कुछ भी लेना देना नही। मुख्यमंत्री को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। साथ ही पूरे मामले की सीबीआई जांच कराने की अनुशंसा करनी चाहिये।
प्रेसवार्ता में मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक एवम प्रवक्ता अविनेश कुमार सिंह भी उपस्थित थे।

 

Check Also

राज्य में झामुमो कांग्रेस सरकार के संरक्षण में गरीबों आदिवासियों की जमीन लूट रहे माफिया:बाबूलाल मरांडी

🔊 Listen to this पिछले 5 वर्षों में सैकड़ों एकड़ जमीन की हुई है लूट …