Breaking News

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त ने डिस्पैच सेंटर, बज्रगृह एवं मतगणना केंद्र का किया निरीक्षण

रामगढ़: त्रिस्तरीय पंचायत (आम) निर्वाचन 2022 के प्रथम चरण के चुनाव के मद्देनजर बृहस्पतिवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) सह उपायुक्त माधवी मिश्रा ने पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार के साथ रामगढ़ महाविद्यालय रामगढ़ में बनाए गए डिस्पैच सेंटर, बज्रगृह एवं मतगणना केंद्र का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त एवं एसपी ने मतदान पदाधिकारियों के शुक्रवार को डिस्पैच सेंटर से संबंधित क्लस्टर तक रवाना होने के मद्देनजर की गई तैयारियों का जायजा लेने के क्रम में लगाए गए विभिन्न स्टालों एवं मतदान पदाधिकारियों के बैठने हेतु की गई व्यवस्था की जानकारी ली। बड़ी संख्या में मतदान पदाधिकारियों के डिस्पैच सेंटर से रवाना होने के मद्देनजर उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने के संबंध में महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान दोनों अधिकारियों ने मतदान केंद्रवार मतदान पदाधिकारियों को उपलब्ध कराई जाने वाली सामग्रियों, ऑब्जर्वर कक्ष, मतपेटिका कक्ष, बड़ी संख्या में वाहनों की आवाजाही के मद्देनजर पार्किंग व्यवस्था, सुरक्षा दृष्टिकोण से पुलिस बल की तैनाती आदि का जायजा लिया वहीं उन्होंने इस संबंध में अधिकारियों को कई निर्देश दिया।

इस दौरान उन्होंने शांतिपूर्ण एवं कदाचार मुक्त तरीके से चुनाव संपन्न कराने के उद्देश्य से डिस्पैच सेंटर, मतगणना केंद्र व बज्रगृह में अलग-अलग क्षेत्रों में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों एवं सीसीटीवी कैमरों की मॉनिटरिंग के लिए बनाए गए कक्ष का भी निरीक्षण किया वही उन्होंने अधिकारियों को चुनाव के मद्देनजर हर गतिविधि पर पैनी नजर रखने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान उप विकास आयुक्त, भूमि सुधार उप समाहर्ता, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद, जिला परिवहन पदाधिकारी, कार्यपालक दंडाधिकारी सह प्रभारी पदाधिकारी विधि शाखा, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, श्रम अधीक्षक, जिला नियोजन पदाधिकारी, सहायक अभियंता भवन प्रमंडल सहित अन्य उपस्थित थे।

Check Also

कल्पना सोरेन से झामुमो कार्यकर्ताओं ने की मुलाकात

🔊 Listen to this रांची । गांडेय विधायक कल्पना सोरेन से बुधवार को कांके रोड …