Breaking News

जेएमएम-कांग्रेस की राज्य सरकार सिर्फ भ्रष्टाचार और तानाशाही में लिप्त: जयंत सिन्हा

हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा ने हेमंत सरकार पर बोला हमला

जनता त्रस्त और हेमंत बाबू मस्त

झारखण्ड सरकार ने होल्डिंग टैक्स बढ़ाकर जारी किया तुगलकी फरमान

हजारीबागभाजपा सांसद जयंत सिन्हा ने बुधवार को अटल भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया। जयंत सिन्हा ने संबोधित करते हुए कहा कि झारखण्ड सरकार द्वारा जारी की गई झारखंड संपत्ति कर निर्धारण नियमावली के अनुसार लोगों को अब संपत्ति कर, ज़मीन के सर्किल दर के हिसाब से देना होगा। पूर्व में मुख्य सड़क को 20 से 40 फीट के बीच माना गया था। जिसे अब बढ़ाकर 40 फीट से अधिक के तौर पर कर दिया गया है। इसके साथ ही भवनों को पूर्णत: आवासीय, पूर्णत: औद्योगिक, अंशत: आवासीय अथवा वाणिज्यिक श्रेणी में बांटकर, कर की वसूली होगी। भवनों पर लगे मोबाइल टावर को पूरी तरह से वाणिज्यिक प्रयोजन मानते हुए कर की वसूली होगी चाहे वह छत हो या फिर खुली ज़मीन। इसके साथ ही अगर किसी मकान पर विज्ञापन या होर्डिंग का प्रयोग किया गया है, तो इस होर्डिंग को मकान के क्षेत्रफल में जोड़कर कर की वसूली की जाएगी।
झारखण्ड सरकार के इस तुगलकी फरमान पर हज़ारीबाग सांसद सह अध्यक्ष वित्त संबंधी संसदीय स्थायी समिति जयंत सिन्हा ने कहा कि राज्य सरकार के निर्णयों से आज जनता त्रस्त है।लेकिन हेमंत बाबू मस्त हैं। होल्डिंग टैक्स की बात करें या अन्य मामलों की, जनता में बहुत गुस्सा और निराशा है, जो राज्य सरकार को ध्वस्त कर देगी। होल्डिंग टैक्स को लेकर लंबे समय से चर्चा चल रही थी।मगर बिना महापौरों और अन्य जनप्रतिनिधियों से विचार-विमर्श कर इसे अमल किया गया। यह बहुत ही गलत निर्णय है।
इसके साथ ही जयंत सिन्हा ने कहा कि आज जनता बिजली की भयावह समस्या से कराह रही है। पूरे भारत में भीषण गर्मी हो रही है। जलवायु परिवर्तन का सामना करना पड़ रहा है। हज़ारीबाग में हमें बचपन में पंखे का सहारा नहीं लेना पड़ता था।वहीं आज ए.सी. तक में राहत नहीं मिल रही है। ऐसे भीषण समय में झारखण्ड बिजली कटौती झेल रहा है। यह बताता है कि राज्य सरकार सिर्फ भ्रष्टाचार और तानाशाही में लिप्त है जनता त्रस्त है। राज्य सरकार उन्हें बिजली तक नहीं दे पा रही है। राज्य सरकार बुनियादी जरूरतें पूरी करने की जगह होल्डिंग टैक्स जैसे तुगलकी फरमान जारी कर रही है।
जयंत सिन्हा ने कहा कि राज्य सरकार ने नगर इकाइयों और जनप्रतिनिधियों को दरकिनार कर दिया है।अब सारे निर्णय अधिकारी ले रहे हैं।

उन्होंने कहा कि झारखण्ड में कोयला चोरी चरम सीमा पर है।इससे बिजली उत्पादन पर सीधा असर पड़ रहा है। राज्य में आज कोयला, बिजली और पानी समेत हर व्यवस्था जर्जर हो चुकी है। हम निरंतर जनसंवादों के माध्यम से क्षेत्रवासियों से मिल रहे हैं। हर जगह हमें बुनियादी सुविधाओं की आपूर्ति को लेकर जनता में निराशा मिल रही है।

जयंत सिन्हा ने कहा कि मैं जनता से निवेदन करना चाहूंगा कि आप पंचायत चुनाव में राज्य सरकार को करारा जवाब दीजिए। जल्द से जल्द इस अयोग्य, भ्रष्ट और तानाशाह सरकार को हटाइये। ताकि झारखण्ड को फिर एक बार सुशासन मिले। भाजपा निरंतर राज्य में आंदोलनों के माध्यम से जनता की आवाज़ बुलंद कर रही है। हम आगे भी सड़क से लेकर सदन तक आवाज़ उठाते रहेंगे। होल्डिंग टैक्स को लेकर हम चर्चा कर रहे हैं। राज्य में इस विषय में आगे हर आवश्यक कदम उठाएंगे।

 

Check Also

राज्य में झामुमो कांग्रेस सरकार के संरक्षण में गरीबों आदिवासियों की जमीन लूट रहे माफिया:बाबूलाल मरांडी

🔊 Listen to this पिछले 5 वर्षों में सैकड़ों एकड़ जमीन की हुई है लूट …