Breaking News

पंचायत समिति सदस्य के जीते उम्मीदवार नवीन कुमार मंडल को निर्वाची पदाधिकारी द्वारा जबरन हराया गया : भाजपा

भाजपा के दो सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने राज्य चुनाव आयोग को सौंपा ज्ञापन

बूथ संख्या 119 में 51 मत पत्र की पुनः गिनती कराया जाय

रांचीभाजपा का दो सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल राज्य चुनाव आयोग जाकर ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल में भाजपा प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अशोक बड़ाईक एवं विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक अधिवक्ता सुधीर श्रीवास्तव शामिल थे।भाजपा नेताद्वय ने बताया कि पंचायत चुनाव त्रिस्तरीय 2022 में प्रथम चरण के वोटों की गिनती अंतिम चरण में है। इसी क्रम में पंचायत मछिया सिमरड्डा अचल+थाना+जिला-गोड्डा पंचायत समिति सदस्य के उम्मीदवार नवीन कुमार मंडल द्वारा जीत दर्ज करने के बाद भी रिटर्निग ऑफिसर के द्वारा जबरन जितेन्द्र कुमार साही को 21 मतों से विजयी घोषित कर दिया गया।

रिटर्नीग अफसर ने नवीन कुमार मंडल शिकायतकर्ता को बताया की उक्त पंचायत में बूथ संख्या – 119 में 51 मत पत्र जिसमें वैद्य मत डाले जा चुके है परन्तु उक्त 51 मत पत्र पर पीठासीन पदाधिकारी का हस्ताक्षर नहीं है इस कारण उक्त मत पत्रों की गिनती नहीं होगी और जब शिकायतकर्ता ने कहा कि पीठासीन पदाधिकारी की गलती की सजा वो क्यू भूगते तो रिटर्नीग ऑफिसर द्वारा बताया गया की जो उनको करना था वो उनको कर दिया गया अब इसमें फेरबदल नहीं होगा।
भाजपा नेताद्वय ने आयोग से इस अति गम्भीर मामले पर तत्काल संज्ञान लेकर उचित कार्यवाई करते हुए बूथ संख्या 119 में पुनः गिनती (51 मत पत्र सहित) करने का आदेश जारी करने का आग्रह किया ताकि लोकतंत्र स्वच्छ एवं निर्भिक तरीके से सम्पन्न हो सके।

 

Check Also

राज्य में झामुमो कांग्रेस सरकार के संरक्षण में गरीबों आदिवासियों की जमीन लूट रहे माफिया:बाबूलाल मरांडी

🔊 Listen to this पिछले 5 वर्षों में सैकड़ों एकड़ जमीन की हुई है लूट …