Breaking News

भुरकुंडा रेलवे साईडिंग के वाहनों से सड़क पर बनने लगी जाम की स्थिति

भुरकुंडा (रामगढ़) : रांची-रामगढ़ वाया पतरातू फोरलेन पर आम लोगों के सहूलियतों के दिन अब लद गये हैं। अब सड़क पर हाइवा और ट्रकों का ही कब्जा होगा। भदानीनगर ओपी के समीप भुरकुंडा रेलवे साईडिंग से लेकर चैनगड्डा ओवर ब्रीज तक गुरुवार को घंटों सड़क जाम की स्थिति बनी रही। जो आपको आनेवाले दिनों की भयावहता समझाने के लिए काफी है।

जानकारी के अनुसार क्षेत्र में हाइवा के परिचालन में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। बताया जाता है कि पूर्व में ट्रांसपोर्टिंग में लगे हाइवा के अलाव तकरीबन 2300 से ज्यादा हाईवा क्षेत्र और आसपास ट्रांसपोर्टिंग में लग गये हैं। जिसमेें बड़ी संंख्या ओडिशा नंबर वाहनों की भी है। कोयले की ताबड़तोड़ ढुलाई हो रही है। जबकि अधिकांश चालक नौसीखिए और कम अनुभवी बताये जाते हैं। चर्चा है कि ट्रांसपोर्टिंग को लेकर गंभीरता नहीं बरती गई तो आनेवाले दिनों आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

बहरहाल सड़क पर बढ़ती कुव्यवस्था का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि भदानीनगर ओपी के विपरीत सड़क से लेकर मतकमा चौक पर गर्द और धूल आम बात हो गयी है। सड़क कोयले के टुकड़े गिरे दिखते है और इन दिनों सड़क पर कीचड़ पसरा दिखता है। नियमित सफाई नहीं होती और प्रदूषण को बढ़ावा दिया जा रहा है। सड़क पर आते जाते लोग सिस्टम को कोसते दिख रहे हैं। 

Check Also

झारखंड हाई कोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस होंगे सुजीत नारायण प्रसाद , अधिसूचना जारी

🔊 Listen to this रांची। झारखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस विद्युत रंजन सारंगी की …