Breaking News

रामगढ़: चाणक्य आइएएस एकेडमी का नि:शुल्क कैरियर सेमिनार 6 अगस्त को होटल शिवम इन में

संस्थान के वाइस प्रेसिडेंट विनय मिश्रा व जेनरल मैनेजर रीमा ने प्रेस वार्ता कर मीडियाकर्मियों को दी जानकारी

सभी अभ्यर्थियों एवं अभिभावकों के लिए सेमिनार में प्रवेश नि:शुल्क होगा

रामगढ़। विद्यार्थियों के बेहतर कैरियर संभावनाओं को लेकर आगामी 6 अगस्त को रामगढ़ के थाना चौक के समीप स्थित शिवम होटल सभागार में कैरियर सेमिनार का आयोजन किया जाएगा। चाणक्य आइएएस एकेडमी के वाइस प्रेसिडेंट विनय मिश्रा ने गुरुवार को थाना चौक समीप रामगढ़ स्थित शिवम होटल में प्रेस वार्ता कर मीडियाकर्मियों को उक्त जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जैक एवं सीबीएसई बोर्ड की ओर से 10वीं और 12वीं का परिणाम घोषित किया जा चुका है। ऐसे में विद्यार्थियों के साथ साथ उनके माता-पिता भी अपने बच्चे के बेहतर भविष्य के लिए सचेत रहते हैं। यही वजह है कि चाणक्य आइएएस एकेडमी समय समय पर कैरियर सेमिनार के जरिए विद्यार्थियों को बेहतर मार्गदर्शन कर मंजिल की सुनहरा राह तलाशने में सहयोग करता है। साथ ही उन्होंने बताया कि इस कैरियर सेमिनार के दौरान विद्यार्थियों को सिविल सेवा परीक्षा से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी दी जाएगी। साथ ही बताया जाएगा कि सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी में रूचि रखने वाले विद्यार्थियों को किस आधार पर पढ़ाई करने की जरूरत है।

वहीं चाणक्य आइएएस एकेडमी की जेनरल मैनेजर रीमा मिश्रा ने कहा कि चाणक्य आइएएस एकेडमी के इस कैरियर सेमिनार में दरअसल 12 वीं पास किए विद्यार्थियों के लिए काफी खास रहने वाला है। क्योंकि 12 वीं के बाद कैरियर चुनाव अहम होता है। उन्होंने बताया कि सेमिनार में प्रवेश नि:शुल्क होगा।

श्रीमति मिश्रा ने बताया कि चाणक्य आइएएस एकेडमी से बीते 30 वर्षों में 5 हजार से भी अधिक आइएएस, आइपीएस, 200 से अधिक आईएफएस और 20 हजार से भी अधिक स्टेट पीसीएस में सफलता हासिल कर देश सेवा में अपनी अहम भूमिका अदा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिविल सेवा के क्षेत्र में चाणक्य आइएएस एकेडमी एक अग्रणी नाम है। इस कैरियर सेमिनार के दौरान अभ्यर्थियों के साथ अभिभावकों को आमंत्रित किया गया है। ताकि सिविल सेवा जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्र को लेकर उचित निर्णय लेने में आसानी हो।

उन्होंने कहा कि चाणक्य आइएएस एकेडमी के सभी शाखाओं में स्मार्ट क्लासरूम के साथ साथ विषय विशेषज्ञों के माध्यम से कक्षाएं कराई जाती है। अत्याधुनिक लाइब्रेरी के अतिरिक्त अनुकूल शैक्षणिक वातावरण उपलब्ध कराया जाता है। साथ ही सक्सेस गुरू एके मिश्रा का मार्गदर्शन भी लगातार अभ्यर्थियों को प्राप्त होता रहता है। इतना ही नहीं विशेषज्ञों के काफी रिसर्च के बाद तैयार किए गए अपग्रेडेड फाउंडेशन कोर्स से अभ्यर्थियों के सफलता की राह आसान होने की संभावनाएं प्रबल हो गई है। अपग्रेडेड फाउंडेशन कोर्स करने वाले कई अभ्यर्थी यूपीएससी और जेपीएससी में रिकॉर्ड सफलता हासिल की है।

बताते चलें कि चाणक्य आइएएस एकेडमी के वाइस प्रेसिडेंट विनय मिश्रा, जेनरल मैनेजर रीमा मिश्रा के साथ साथ कई अन्य विषय विशेषज्ञों के माध्यम से विद्यार्थियों का मार्गदर्शन कैरियर सेमिनार के दौरान किया जाएगा। प्रेस वार्ता में चाणक्य आइएएस एकेडमी के वाइस प्रेसिडेंट विनय मिश्रा, जेनरल मैनेजर रीमा मिश्रा के अलावा संस्थान के झारखंड हेड अभिनव मिश्रा, अनुराग मिश्रा, हजारीबाग सेंटर हेड मोहन कुमार व स्मिता भारती मौजूद थे।

 

Check Also

धर्मस्थल लुगुबुरु-मरांगबुरु को बेहतर पर्यटन स्थल के रूप में जल्द से जल्द विकसित करें : चम्पाई सोरेन

🔊 Listen to this मुख्यमंत्री ने पर्यटन, कला-संस्कृति, खेल-कूद एवं युवा कार्य विभाग की उच्चस्तरीय …