Breaking News

झारखंड में खेल मैदानों का संरक्षण जरूरी : सुजाता भकत

पूर्व महिला पुलिस पदाधिकारी ने विश्व पुलिस एथलीट नीदरलैंड में आयोजित प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल लाकर बढ़ाया राज्य और देश का मान

रांची। आज 4 अगस्त को अपराह्न 3 बजे प्रेस क्लब रांची में आयोजित रांची रिवोल्ट : जनमंच मंच एवं मैदान बचाओ संघर्ष समिति के सम्मान समारोह में रांची के पूर्व डीएसपी रही महिला पुलिस पदाधिकारी सुजाता भगत को नीदरलैंड के आयोजित विश्व पुलिस एंड फायर चैंपियनशिप में दो मेडल जीत कर देश का मान बढ़ाने के उपलक्ष्य में सम्मानित किया गया। इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए सुजाता भगत ने कहा रांची में खेल प्रतिभाओं की संख्या बहुत है जरूरत है उसे सही तरीके से तराशने की सही माहौल देने की अगर सही माहौल और प्रोत्साहन मिले तो यहां के खिलाड़ियों में प्रतिभा इतनी है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर राज्य और देश का नाम रोशन करने में सभी बहुत सक्षम हैं.

रांची रिवोल्ट – जनमंच व मैदान बचाओ संघर्ष समिति के संयोजक डॉ. प्रणव कुमार बब्बू ने उपस्थित लोगों से कहा झारखंड में खेलनीति एवं खेल प्रतिभाओं का संरक्षण बेहद आवश्यक है, आज झारखंड की बेटी सुजाता भकत ने जिस प्रकार अपने प्रदर्शन से अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया और देश और राज्य का मान सिल्वर पदक लाकर बढ़ाया है, उससे पूरे देश को इनपर गर्व है। रांची रिवोल्ट – जनमंच बेहद गौरवान्वित महसूस कर रहा। ने कहा राज्य में खिलाड़ियों में बहुत ज्यादा प्रतिभा है सरकार के स्तर पर इन्हें सही प्रोत्साहन और सुविधा मिले तो पूरे विश्व में झारखंड खेल में सर्वोच्च ध्यान रखेगा। समय-समय पर खिलाड़ियों को उचित सुविधा ना मिल पाने की समस्याओं पर चिंता जाहिर करते हुए उन्होंने कहा राज्य सरकार को खिलाड़ियों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है, क्योंकि राज्य का मान सम्मान बढ़ाने में खिलाड़ियों का सबसे ज्यादा योगदान है।आज आयोजित इस सम्मान सभा की अध्यक्षता और मंच संचालन डॉ. प्रणव कुमार बब्बू ने और सभा के अंत में धन्यवाद ज्ञापन विजय दत्त पिंटू ने किया।
आज इस अवसर पर डॉ. प्रणव कुमार बब्बू, विजय दत्त पिंटू, संजय समर, आजम अहमद,नौशाद आलम,किरण अग्रवाल, किरण मिश्रा, श्रृष्टि सागर, आलोक सिंह परमार, देवेन्द्र महतो,कविता कर्मकार, अभिषेक श्रीवास्तव,सिम्मी गोस्वामी, काकोली दास, शिक्षा दास,प्रो. मीना सिंह, अनुनय शंकर टिंकू, गणेश साहू, चंद्रशेखर सहाय, अब्दुल लतीफ खान, अशीष कुमार ठाकुर, रंजीत सोनी, गोपीकांत महतो, ऋषिकेश कांस्यकार,ऋषिका कांस्यकार सहित शहर के विभिन्न सामाजिक संगठनों के लोगों ने मिलकर उन्हें बधाई दी।

 

Check Also

पतरातू में मतदाता जागरूकता अभियान

🔊 Listen to this पतरातू(रामगढ़)। आगामी लोकसभा निर्वाचन में नागरिकों द्वारा शत प्रतिशत मतदान करने …