Breaking News

सावन महोत्सव में दिखी मेहंदी और राखी की सुंदरता

श्री अग्रसेन स्कूल में सावन महोत्सव का आयोजन

विद्यार्थियों ने दिखाई रचनात्मकता

भुरकुंडा(रामगढ़)। श्री अग्रसेन स्कूल, भुरकुंडा में शनिवार को सावन महोत्सव का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मेहंदी के बजते मधुर गीत के बीच छात्राओं ने एक दूसरे को मेहंदी लगाकर सावन को सेलिब्रेट किया। इसके अलावा विद्यार्थियों ने पूजा थाल सजावट, राखी मेकिंग और ग्रीटिंग्स मेकिंग में अपनी कलाकृति का प्रदर्शन किया। जबकि छोटे बच्चों ने क्ले मोल्डिंग के साथ अपनी हुनर का प्रदर्शन करते हुए विभिन्न कलाकृतियां बनाई।

सभी तैयार सामग्री का प्रदर्शन किया गया। जिसका अवलोकन विद्यार्थियों और अभिभावकों ने किया। अभिभावकों ने बच्चों की कला की सराहना की।
महोत्सव के अंत में शिक्षकों और विद्यार्थियों ने झूले का आनंद उठाया। स्कूल के निदेशक प्रवीण राजगढ़िया ने कहा कि सावन में हर ओर हरियाली छा जाती है, जो खुशहाली और समृद्धि का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि हर बच्चा हुनरमंद होता है। बस जरूरत होती है उसे निखारने और सही दिशा देने की।ऐसे आयोजन उनकी प्रतिभा को सामने लाने में मददगार होते हैं।
सीसीए इंचार्ज साधना सिन्हा ने मेहंदी की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि मेहंदी भारतीय सभ्यता-संस्कृति की विशिष्ट पहचान है।

महोत्सव को सफल बनाने में श्रीपर्णा गुप्ता, रीतिका रानी, दिपिका तिवारी, सोनम खातून, नीलू श्रीवास्तव, ऋचा कुमारी आदि का योगदान रहा।

 

Check Also

धर्मस्थल लुगुबुरु-मरांगबुरु को बेहतर पर्यटन स्थल के रूप में जल्द से जल्द विकसित करें : चम्पाई सोरेन

🔊 Listen to this मुख्यमंत्री ने पर्यटन, कला-संस्कृति, खेल-कूद एवं युवा कार्य विभाग की उच्चस्तरीय …