Breaking News

आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत राधा गोविन्द विश्वविद्यालय में आयोजित हुई प्रतियोगिताएं

रामगढ़। राधा गोविन्द विश्वविद्यालय के विधि और प्रबंधन विभाग द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में निबंध, भाषण तथा गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। निबंध प्रतियोगिता में विधि विभाग के विद्यार्थियों में प्रेरणा को पहला, साक्षी को दूसरा तथा सान्या को तीसरा स्थान मिला। भाषण प्रतियोगिता में सुबोध पहले, प्रेरणा दूसरे और सुसेन तीसरे स्थान पर रहे। प्रबंधन विभाग के विद्यार्थियों में लक्ष्मी, सिमरन, यशिका और मधु ने भाषण और गायन प्रतियोगिता में अपनी जगह बनाई। इन प्रतियोगिताओं के माध्यम से आजादी में सहयोग देने वाले महापुरुषों का गुणगान किया गया। इससे आज का युवा वर्ग प्रेरित हो, ऐसा संदेश दिया गया। कार्यक्रम में आजादी के 100 साल बाद का भारवर्ष कैसा होगा। आजादी में स्वतंत्रता सेनानियों का योगदान, भारतीय संविधान के अनुच्छेद 21 के बदलते आयाम जैसे विषयों पर विचार विमर्श किया गया।

इसके साथ ही विश्वविद्यालय के शिक्षा विभाग द्वारा मेहंदी और राखी मेकिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया । मेंहदी प्रतियोगिता में ज्योति पहले, निकिता और पूजा दूसरे तथा सतीश और छाया तीसरे पायदान पर रहे।
इस कार्यक्रम में शिक्षा, प्रबंधन और विधि विभाग से डॉ. अंजू तिवारी, डॉ. संजय, डॉ. राजू, विशाल सिंह, पिंकी सिंह, अमित सौरव, कुमुद रंजन, रुचि कुमारी, आदिल अली नोमानी सहित कई व्याख्यातागण उपस्थित रहे। सभी ने आजादी के अमृत महोत्सव को सराहनीय कदम बताया तथा विद्यार्थियों के समक्ष अपने-अपने विचार साझा किए। सभी व्याख्याताओं ने विद्यार्थियों को आजादी की 75 वीं वर्षगांठ की बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

 

Check Also

सितंबर से चालू हो जाएगा कांटाटोली फ्लाईओवर

🔊 Listen to this नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव अरवा राजकमल ने जुडको …