Breaking News

प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पहुंचे रांची

पासवा देश में लाखों बच्चों को कर चुकी है सम्मानित: श्यामल अहमद

रांची। प्राईवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन, पासवा की ओर से आगामी 8 अगस्त को आयोजित होने वाले राज्यस्तरीय छात्र प्रतिभा सम्मान समारोह में हिस्सा लेने के लिए पासवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शमायल अहमद आज रांची पहुंचे।जहां एयरपोर्ट पर पासवा के प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे के नेतृत्व में संगठन के पदाधिकारियों और कोर कमेटी के सदस्यों ने उनका भव्य स्वागत किया।स्वागत करने वालों में पासवा के लाल किशोर नाथ शाहदेव,डा.राजेश गुप्ता, अरविंद कुमार,मो.जिन्ना,राशीद अंसारी, रणधीर कौशिक,राजन कुमार,संजय प्रसाद शामिल थे।पासवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमायल अहमद ने रांची में संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पासवा 2011 से लगातार पूरे देश में प्रतिभा सम्मान समारोह करती है और अब तक लाखों बच्चों को हमने सम्मानित किया है। झारखण्ड में पहली बार प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे के नेतृत्व में झारखण्ड के 10 हजार बच्चों को सम्मानित किया जा रहा है।अभिभावकों एवं बच्चों के अंदर खुशी का माहौल होता है जहां एक प्लेटफार्म पर एक साथ एक मंच पर बुलाकर सम्मानित किया जाता है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कोरोना वायरस में पढ़ाई बाधित होने के बावजूद निजी विद्यालयों ने देश के एवं झारखंड के बच्चों को पढ़ाने का काम किया।पूरे कोरोनाकाल मे हजारों स्कूल बंद हो गए, लाखों शिक्षकों व कर्मचारियों के समक्ष भूखमरी की स्थिति हो गई, चाहे केंद्र की सरकार हो या राज्य की सरकार किसी ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया। सामान्य दिनों की तरह हमें बसों के ईएमआई, बिजली बिल, वाटर टैक्स,भवनों का ईएमआई सहित सभी प्रकार के टैक्स लिए गए और हमें किसी प्रकार का कोई रियायत नहीं दिया गया इसके बावजूद हमने पठन-पाठन का काम जारी रखा और हमारी मेहनत का फल है कि देश में इस बार सबसे अच्छे परिणाम सीबीएसई,आईसीएसई बोर्ड में देखने को मिला है,बहुत कम ही या यूं कहें नाम मात्र के ही बच्चे फेल हुए तो अतिशयोक्ति नहीं होगी।हम प्रधानमंत्री जी से मांग करते हैं कि सरकार निजी विद्यालयों को आर्थिक पैकेज देने का काम करें। उन्होंने कहा देश के बच्चे पूरी दुनिया में नाम रोशन कर रहे हैं, झारखंड के बच्चों में भी प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है, हर क्षेत्र में झारखंड के बच्चों ने अपना लोहा मनवाया है।
सैयद शमायल अहमद ने देश भर में चलाए जा रहे कोचिंग संस्थानों की विश्वसनीयता पर बड़ा सवाल खड़ा किया है,उन्होंने कहा कि कोचिंग संस्थान अभिभावकों को गुमराह कर बच्चों का आर्थिक दोहन करते हैं,और अगर कोचिंग संस्थानों का रिकॉर्ड देखा जाए तो जो आंकड़े उनके द्वारा दिए जाते हैं,उन सभी आंकड़ों को अगर मिला दिया जाए तो अकेला रांची ही पूरे देश के इंजीनियरिंग और मेडिकल संस्थानों में दाखिला से भर जाएगा। हमने देश के और राज्य के सभी प्रदेश अध्यक्षों को यह निर्देश दिया है कि ऐसे कोचिंग संस्थानों को चिन्हित करें जो अवैध तरीके से गलत आंकड़े देकर अभिभावकों और बच्चों को गुमराह करते हैं,आर्थिक दोहन करते हैं और स्कूल छोड़वाकर कोचिंग संस्थान में नामांकन करवाते हैं ऐसे कोचिंग संस्थानों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जा सके।
इस मौके पर पासवा के प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे ने जैक, सीबीएसई, आईसीएसई बोर्ड के टॉपरों तथा 80 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों से अपील की कि सभी आठ अगस्त को आयोजित होने वाले छात्र प्रतिभा सम्मान समारोह में शामिल होने के लिए समय पर अपना रजिस्ट्रेशन करा लें, ताकि समारोह का संचालन सुचारू और बेहतर तरीके से हो सके। उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक समारोह में राज्य के विभिन्न जिलों से टॉपर और बेहतर प्रदर्शन करने वाले प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को मेडल और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा, रजिस्ट्रेशन के लिए किसी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जा रहा है।
ऐतिहासिक छात्र प्रतिभा सम्मान समारोह की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पासवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारी खेल गांव स्थित कार्यक्रम स्थल भी पहुंचे, जहां मंच सज्जा, फ्लैग्स, साउंड सिस्टम और अन्य तैयारियों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया। दूसरी तरफ पासवा पदाधिकारियों की अलग-अलग टीम इस समारोह को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी में जुटी है।

 

Check Also

भुरकुंडा पंचायत सचिवालय में निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन

🔊 Listen to this भुरकुंडा(रामगढ़)lजिला के भुरकुंडा पंचायत भवन प्रांगण में पारस एचईसी अस्पताल रांची …