Breaking News

प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन का राज्य स्तरीय छात्र प्रतिभा सम्मान समारोह कल

रांची। प्राईवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन (पासवा) की ओर से 8 अगस्त को रांची के खेलगांव में आयोजित राज्यस्तरीय छात्र प्रतिभा सम्मान समारोह की सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गयी है। सीबीएसई, आईसीएसई और जैक बोर्ड द्वारा आयोजित 10वीं और 12वीं परीक्षा के टॉपर और 80 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, वित्तमंत्री डॉ रामेश्वर उरांव, पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और खेलकूद एवं युवा कार्य मंत्री हफीजुल हसन सम्मानित करेंगे। सम्मान समारोह में शामिल होने के लिए विभिन्न जिलों से छात्र-छात्राओं और शिक्षकों तथा अभिभावकों के रांची पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। पासवा की ओर से आयोजित राज्यस्तरीय छात्र प्रतिभा सम्मान समारोह को लेकर रजिस्ट्रेशन का काम रांची समेत विभिन्न जिलों में जारी है।जबकि कल समारोह के दिन भी खेलगांव स्थित समारोह स्थल पर भी प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का रजिस्ट्रेशन कराया जाएगा। यह रजिस्ट्रेशन पूरी तरह से निःशुल्क है। रजिस्ट्रेशन के लिए समारोह स्थल पर 20 काउंटर की व्यवस्था की गयी है। सुबह सात बजे से 10 बजे तक रजिस्ट्रेशन कराया जा सकेगा।
झारखंड में पहली बार इतने बड़े पैमाने पर हो रहे राज्यस्तरीय छात्र प्रतिभा सम्मान को सफल बनाने क लिए पासवा के राष्ट्रीय शमायल अहमद और आलोक कुमार दूबे के नेतृत्व में सारी व्यवस्था और तैयारियों को अंतिम रूप् दिया जा रहा है। इस सम्मान समारोह का उद्देश्य छात्र-छात्राओं का हौसला अफजाई करना है, ताकि भविष्य में वे विभिन्न क्षेत्रों में कामयाबी हासिल कर सके। सम्मान समारोह में टॉपरों के साथ ही 80 फीसदी से अधिक अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने का यह उद्देश्य है कि टॉपर तो सिर्फ एक ही होते है, लेकिन विभिन्न कारणों से जो विद्यार्थी कुछ अंक लाने से टॉपर बनने से चूक जाते है, उनका हौसला बढ़ाना है, ताकि भविष्य में ये बच्चे भी टॉपर बन सके।
पसवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शमायल अहमद ने रविवार को समारोह स्थल में तैयारियों का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे के नेतृत्व में एक साल के अंदर ही संगठन ने छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों तथा निजी स्कूल संचालकों की परेशानियों को दूर करने की आवाज उठाकर शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाने की दिशा में महत्वपूर्ण कार्य किया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे के नेतृत्व में पासवा की ओर से संगठन को दुरुस्त करने की दिशा में एक अद्भूत मिसाल पैदा की गयी है और निजी स्कूल संचालकों को एक बैनर तले एकत्रित करने का प्रयसा किया है, वह अपने आप में संगठन खड़ा करने का अद्भूम मिसाल है।
पासवा के प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे ने बताया कि समारोह में विभिन्न निजी स्कूलों के शिक्षकों, प्राचार्य, निदेशक और संचालकों को भी सम्मानित किया जाएगा। वहीं कई स्कूलों की ओर से समारोह के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने की भी तैयारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि सभी प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को अतिथियों द्वारा अपने हाथों से मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। इस सम्मान समारोह का उद्देश्य प्रतिभावान बच्चों की हौसला अफजाई करना है, ताकि भविश्य में वे अपने परिवार का सहारा बन सके और राज्य और देश के विकास में अपना योगदान दे सके।
खेलगांव कार्यक्रम स्थल पर निजी विद्यालयों के शिक्षकों एवं पासवा के पदाधिकारियों की एक बैठक भी हुई जिसमें कार्यक्रम की रूपरेखा को अंतिम रूप दिया गया, रजिस्ट्रेशन सुबह 7:00 बजे प्रारंभ करने का निर्णय लिया गया है ताकि राज्य भर से आने वाले बच्चों एवं अभिभावकों को कोई परेशानी न हो। बैठक में अभिभावकों से अनुरोध किया गया है व्यक्तिगत तौर पर भी बच्चे अकेले आकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं उन्हें अपने साथ सिर्फ मार्कशीट लाना होगा।
बैठक की अध्यक्षता पासवा प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे ने किया।बैठक में मुख्य अतिथि के रुप में राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमायल अहमद उपस्थित थे। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष लाल किशोर नाथ शाहदेव, डॉ राजेश गुप्ता छोटू, अरविंद कुमार, मुजाहिद इस्लाम, प्रीति मिश्रा,संजय प्रसाद,राशीद अंसारी,मेंहुल दूबे, अल्ताफ अंसारी,फलक फातिमा, रणधीर कौशिक, पूर्वी सिंहभूम जिला अध्यक्ष रमन झा,महासचिव सुभाष उपाध्याय, धनबाद जिला अध्यक्ष मो.जिन्ना,चतरा जिला अध्यक्ष प्रवीण प्रकाश, अभिषेक साहू,संजीत यादव,मनोज भट्ट मुख्य रूप से उपस्थित थे।

 

Check Also

धर्मस्थल लुगुबुरु-मरांगबुरु को बेहतर पर्यटन स्थल के रूप में जल्द से जल्द विकसित करें : चम्पाई सोरेन

🔊 Listen to this मुख्यमंत्री ने पर्यटन, कला-संस्कृति, खेल-कूद एवं युवा कार्य विभाग की उच्चस्तरीय …