Breaking News

पवित्र सावन महीना के अंतिम सोमवारी के दिन शिवालयों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

जिला के विभिन्न शिवालयों और मंदिरों में जारी है धार्मिक अनुष्ठान

मां छिन्नमस्तिका मंदिर क्षेत्र में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी

रामगढ़पवित्र सावन महीने के अंतिम सोमवारी को लेकर जिला के शिवालयों में सोमवार को सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ना आरंभ हो गया।

प्रसिद्ध शक्तिपीठ मां छिन्नमस्तिका मंदिर से श्रद्धालु जल लेकर विभिन्न शिवालयों में पहुंचकर जलाभिषेक किया। अहले सुबह से ही मां छिन्नमस्तिका मंदिर मैं श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ने लगी थी। दामोदर और भैरवी के संगम होने के कारण लोगों ने यहां से जल उठा कर भगवान शिव को अर्पित किया है।

रजरप्पा से लेकर रामगढ़ तक कांवरियों के स्वागत के लिए सैकड़ों छोटे-बड़े स्टाल लगाए गए।जगह जगह पीने के पानी,शरबत और प्रसाद की व्यवस्था की गई थी। कई स्थानों पर राजनीतिक और सामाजिक संगठन के लोगों ने भी स्टाल लगाकर कांवरियों की सेवा की।

 

छत्तर मांडू में हजारीबाग के पूर्व सांसद डॉ यदुनाथ पांडे कांवरियों के बीच प्रसाद बांटते नजर आए। उनके साथ भाजपा नेता दिलीप सिंह, बृजेश पाठक, राजीव रंजन आदि मौजूद थे।वही रामगढ़ शहर के विभिन्न शिवालयों में अंतिम सोमवारी के दिन भगवान शिव का रुद्राभिषेक जलाभिषेक और दूधाभिषेक किया गया। जिसके कारण शहर में लोगों की चहल-पहल दिखी।सा

 

वन के अंतिम सोमवारी पर भाजपा नेता कुंटू बाबू ने किया रुद्राभिषेक

सावन की अंतिम सोमवारी के सुअवसर पर भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य,सांसद प्रतिनिधि सह रामगढ़ विधानसभा प्रत्याशी रणंजय कुमार उर्फ कुंटू बाबू ने अर्धांगनी पूनम सक्सेना के साथ अपने आवास पर रुद्राभिषेक पूजा का अनुष्ठान किया। जिसमे पुरोहितों ने मंत्रोचारण के साथ समस्त विश्व के कल्याण प्राणियों की शांति और समृद्धि की भोले नाथ से कामना की।
पारिवारिक माहौल में हुए रुद्राभिषेक पूजा में मुख्य रूप से बड़े भाई धनंजय कुमार उर्फ श्याम, पवनजय कुमार उर्फ बंटी,बेटी डॉक्टर साक्षी गौतम,बेटा अंकित,आदित्य,स्वेतांशु, परिधी सहित समस्त पारिवारिक सदस्यों और भाजपा के मिडिया प्रभारी सत्यजीत चौधरी सहित सगे संबंधियों ने उपस्थित हुए एवम आशीर्वाद ग्रहण किया।

 

श्रीराम सेना के सदस्यों ने शरबत वितरण किया

सावन महीने के आखिरी सोमवारी के मौके पर श्रीराम सेना रामगढ़ के सदस्यों ने कांवरियों और श्रद्धालुओं के बीच शर्बत का वितरण किया। शहर के नेहरू रोड में शंकर शंभू शिवालय मंदिर के निकट शर्बत का वितरण किया गया। इस मौके पर श्री राम सेना के राहुल शर्मा, प्रेम नायक, सार्थक बरनवाल, पिंकू नायक, अंकित अग्रवाल के अलावा संतोष नायक, दुर्गा विश्वकर्मा, आशीष आर्य, विशाल आर्यवीर, आनंद विश्वकर्मा आदि मौजूद थे।

Check Also

धर्मस्थल लुगुबुरु-मरांगबुरु को बेहतर पर्यटन स्थल के रूप में जल्द से जल्द विकसित करें : चम्पाई सोरेन

🔊 Listen to this मुख्यमंत्री ने पर्यटन, कला-संस्कृति, खेल-कूद एवं युवा कार्य विभाग की उच्चस्तरीय …