Breaking News

उपायुक्त ने गोला प्रखंड का किया दौरा

रामगढ़:  उपायुक्त रामगढ़ माधवी मिश्रा ने सोमवार को गोला प्रखंड का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने सबसे पूर्व रजरप्पा मोड़ के समीप प्लास्टिक कलेक्शन सेंटर का उद्घाटन किया। मौके पर उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी गोला संतोष कुमार, अंचल अधिकारी गोला उदय कुमार सहित अन्य अधिकारियों को लोगों को प्लास्टिक कचरे को प्लास्टिक कलेक्शन सेंटर में डालने के प्रति जागरूक करने का निर्देश दिया।

कोरांम्बे पंचायत अंतर्गत सेरेंगातु क्षेत्र में जलापूर्ति योजनाओं का निरीक्षण करते हुए उपायुक्त ने सहायक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल को जलापूर्ति योजनाओं का नियमित रूप से संचालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया वहीं उन्होंने कोरांम्बे पंचायत में स्वर्ण स्वर्णरेखा नदी पर बनाए गए इंटेक वेल सह पंप हाउस का निरीक्षण किया जिसके उपरांत उपायुक्त ने कोरांम्बे पंचायत में आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण कर बच्चों व महिलाओं को केंद्र के माध्यम से उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने महिलाओं व बच्चों से बात कर केंद्र के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा लाभ लेने की अपील की।

कोरांम्बे पंचायत के उपरांत उपायुक्त में गोला प्रखंड के रकुवा पंचायत में लिपियां जलापूर्ति योजना का निरीक्षण किया। मौके पर उपायुक्त ने 24 घंटे के अंदर ट्रांसफार्मर की मरम्मती सुनिश्चित कराते हुए जलापूर्ति योजना का संचालन करने का निर्देश दिया वहीं उन्होंने दामोदर नदी पर बनाए गए इंटेक वेल सह पंप हाउस का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिया।

हेसापोड़ा पंचायत अंतर्गत आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण करते हुए उपायुक्त ने उपलब्ध मूलभूत सुविधाओं की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने सभी आंगनवाड़ी केंद्रों में पेयजल, शौचालय एवं चारदीवारी सुनिश्चित करते हुए नियमित संचालन करने और केंद्र के माध्यम से ज्यादा ज्यादा ग्रामीणों को लाभान्वित करने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने प्रखंड विकास पदाधिकारी गोला से मनरेगा, 15 वे वित्त आयोग सहित अन्य योजनाओं के माध्यम से किए गए विकास कार्यों की जानकारी ली। इस दौरान उपायुक्त ने गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए विकास कार्य सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया वहीं उपायुक्त ने मिशन अमृत सरोवर के तहत लक्ष्य को जल्द से जल्द पूरा करने एवं पूर्ण हो चुके तालाबों के समीप स्वतंत्रता सेनानी अथवा गांव के सबसे बुजुर्ग से 15 अगस्त को ध्वजारोहण कराने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी गोला, अंचल अधिकारी गोला, सहायक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल, कनीय अभियंता पेयजल स्वच्छता प्रमंडल, मनरेगा कनीय अभियंता, प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी सहित अन्य उपस्थित थे।

Check Also

वर्ष 2030 तक दुनिया में हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने वाले हैं : राष्ट्रपति

🔊 Listen to this राष्ट्रपति ने तीन को चांसलर मेडल,58 को गोल्ड मेडल और 29 …