Breaking News

श्री मारवाड़ी सेवा ट्रस्ट पांच दिवसीय भादो अमावस्या महोत्सव का कर रहा है आयोजन

श्री रानी सती दादी मंदिर में 25 अगस्त को होगा भव्य मंगल पाठ

भादो महोत्सव को लेकर शहर में निकाला जाएगा भव्य शोभायात्रा

रामगढ़श्री मारवाड़ी सेवा ट्रस्ट द्वारा श्री रानी सती दादी मंदिर के भव्य प्रांगण में 5 दिवसीय भादो अमावस्या महोत्सव का आयोजन बड़े ही धूमधाम से किया जाएगा। जिसमें दादी जी के दरबार को रंग बिरंगे विदेशी खुशबूदार फूलों से श्रृंगार होगा। सारे मंदिर परिसर में बहुत ही आकर्षक विद्युत सज्जा की जाएगी।


महोत्सव के प्रथम दिन मंगलवार 23 अगस्त को दादी जी की भव्य शोभा सह ध्वजा यात्रा निकाली जाएगी। जो कि शहर के सभी प्रमुख मार्गो से होते हुए दादी मंदिर पहुंचकर समाप्त होगी। शोभा यात्रा बहुत ही सुंदर और ऐतिहासिक होगी। बुधवार 24 अगस्तको दादी मंदिर परिसर में 3:30 बजे से मेहंदी उत्सव का आयोजन किया गया है।बृहस्पतिवार 25 अगस्त को सुबह 11:00 बजे से मंगल पाठ का आयोजन होगा। दादी जी का मंगल पाठ करने के लिए जयपुर के प्रसिद्ध पाठ वाचक रवीश सोनम सोनी दंपत्ति को आमंत्रित किया गया है। शुक्रवार 26 अगस्त को रात्रि 8:00 बजे से दादी जी के भजन संकीर्तन का कार्यक्रम होगा जिसके लिए कोलकाता के प्रसिद्ध भजन गायक श्री सौरभ भारद्वाज को आमंत्रित किया गया है। जो कि अपने मीठे मीठे भजनों से दादी जी का गुणगान करेंगे।शनिवार 27 अगस्त भादो अमावस्या के दिन सुबह 6:00 बजे से पाटा पूजा एवं 301 सवामणी प्रसाद का भोग सभी दादी भक्तों द्वारा लगाया जाएगा।

5 दिवसीय भादो अमावस्या महोत्सव को सफल बनाने के लिए श्री मारवाड़ी सेवा ट्रस्ट एवं श्री रानी सती महिला मंगल समिति की सभी सदस्य दिन रात लगे हुए हैं श्री मारवाड़ी सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष बजरंग लाल अग्रवाल ने सभी दादी भक्तों से आग्रह किया है कि महोत्सव के सभी कार्यक्रमों में सपरिवार शामिल होकर दादी जी का आशीर्वाद प्राप्त करें और महोत्सव को सफल बनावे।

 

Check Also

पतरातू में मतदाता जागरूकता अभियान

🔊 Listen to this पतरातू(रामगढ़)। आगामी लोकसभा निर्वाचन में नागरिकों द्वारा शत प्रतिशत मतदान करने …