Breaking News

डांस, फिटनेस, पेंटिंग, योगा और इवेंट मैनेजमेंट के क्षेत्र में रुचि रखने वालों के लिए बेहद सुखद खबर

हजारीबाग के मेन रोड में सदर विधायक ने सपत्नी फीता काटकर किया सिद्धार्थ अजमेरा इंस्टिट्यूट ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट नामक नवीन संस्थान का उद्घाटन

भविष्य में बच्चों की बहुमुखी प्रतिभा के विकास में यह संस्थान मील का पत्थर साबित होगा : मनीष जायसवाल

हजारीबागशहर में डांस, फिटनेस, पेंटिंग, योगा और इवेंट मैनेजमेंट के क्षेत्र में रुचि रखने वालों के लिए बेहद सुखद खबर है। बुधवार को हजारीबाग शहर के मेन रोड स्थित ग्वालटोली चौक के समीप मोहन सिनेमा हॉल के बगल में न्यू अलंकार ज्वेलर्स के ऊपरी तल्ले में सिद्धार्थ अजमेरा इंस्टिट्यूट ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट नामक नवीन संस्थान का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल और उनकी धर्मपत्नी सह एंजेल्स हाई स्कूल की निदेशिका निशा जायसवाल ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। संस्थान को इस भवन के द्वितीय तल्ले के एक बड़े भू- भाग में दो विशाल प्रैक्टिकल रूम के साथ सुज्जजित किया गया है। मौके पर हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल ने कहा कि एक ही छत के नीचे डांस, फिटनेस, पेंटिंग, योगा और इवेंट मैनेजमेंट के कोर्सेस भारत के सुप्रसिद्ध कोरियोग्राफर टेरेंस लुईस के शिष्य विशेष अनुभवी और जानकर टीम के सदस्यों के देखरेख में करने का अवसर हजारीबाग और आसपास के विद्यार्थियों को मिलेगा। विधायक श्री जायसवाल ने संस्थान के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि निश्चित रूप से आने वाले समय में बच्चों की बहुमुखी प्रतिभा के विकास में यह संस्थान मील का पत्थर साबित होगा। निशा जायसवाल ने कहा कि हजारीबाग जैसे छोटे शहर में मायानगरी के तर्ज़ पर सिद्धार्थ अजमेरा इंस्टीट्यूट ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट विद्यार्थियों को गुणवत्त टैलेंट सिखाकर उनके प्रतिभा को निखारने में मददगार साबित होगा ।


इस नवीन संस्थान के निदेशक सिद्धार्थ अजमेरा खुद मुंबई में रहकर विशेष प्रशिक्षण प्राप्त करने के उपरांत हिंदुस्तान के प्रसिद्ध कोरियोग्राफर सह नर्तक टेरेंस लुईस के शिष्य के रूप में काफी संघर्ष के बाद अपनी एक अलग पहचान बनाने के बाद वे अपनी मातृभूमि के लिए कुछ बेहतर करने के जुनून को लेकर यहां पहुंचे हैं। सिद्धार्थ अजमेरा ने बताया कि उनकी यह संस्था झारखंड का एकमात्र ऐसा संस्थान है जहां एक ही छत के नीचे कई प्रकार की सुविधाएं प्रदान की जाएगी। उन्होंने बताया कि बच्चों के शारीरिक, मानसिक विकास के साथ उनके टैलेंट को निखारकर उन्हें मंच प्रदान कराना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। यहां इलाज का भी विशेष प्रबंध किया गया है। उद्घाटन के अवसर पर विशेष रूप से प्रो. सुरेश जैन, ललित जैन,भाजपा नेता विनोद झुनझुनवाला, मनोज अग्रवाल, दिलीप अजमेरा, विजय जैन, आकाश जायसवाल ऊर्फ छोटू, विधायक मीडिया प्रतिनिधि रंजन चौधरी सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहें ।

 

Check Also

पतरातू में मतदाता जागरूकता अभियान

🔊 Listen to this पतरातू(रामगढ़)। आगामी लोकसभा निर्वाचन में नागरिकों द्वारा शत प्रतिशत मतदान करने …