Breaking News

आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत डीएवी बरकाकाना ने बनाई मानव श्रृंखला

बरकाकाना (रामगढ़) : डीएवी बरकाकाना में आजादी के 75वें वर्ष  के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत एक रैली एवं मानव श्रृंखला बनाई गई। इस कार्यक्रम में कक्षा षष्ठ से लेकर बारहवीं वर्ग तक के बच्चों ने भाग लिया। इस आयोजन का उद्देश्य बच्चों और लोगों में राष्ट्रवाद की भावना विकसित करना है। सर्वप्रथम बच्चे विद्यालय प्रांगण में उपस्थित हुए और वहां पर बच्चों ने प्राचार्या सह क्षेत्रीय अधिकारी डाॅ उर्मिला सिंह के नेतृत्व में राष्ट्रध्वज लहराए और देशभक्ति के नारे लगाए। तत्पश्चात प्राचार्या ने स्वयं ही नेतृत्व करते हुए बच्चों को विद्यालय के मुख्यद्वार के समक्ष लाया एवं हरी झंडी दिखाकर रैली के लिए प्रस्थान कराया। सफेद वस्त्रों से सुसज्जित व हाथों मंे राष्ट्रध्वज लिए सड़क के दोनो ओर चलते हुए गेट नं 2 से होते हुए केंद्रीय कर्मशाला के मुख्य द्वार तक पँहुचे।

इस दौरान बच्चे और शिक्षकगण लगातार भारत माता की जय, वंदे मातरम तथा अन्य नारों के साथ वातावरण को गुंजायमान बनाए रखा। वहां पहुंचकर बच्चों ने सड़क के दोनो तरफ एक मानव श्रृंखला का निर्माण किया और पुनः देशभक्ति के नारों और गीतों के साथ विद्यालय वापस पंहुचे।

इस अवसर पर उपस्थित सभी बच्चों एवं शिक्षकों को संबोधित करते हुए प्राचार्या ने कहा कि हम भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के वर्षगांठ के साथ आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं और हमारा पुनीत कत्र्तव्य है कि हम न केवल बच्चों को बल्कि पुरे समाज को  जागृत करें और यह बताएँ कि हम जिस आज़ाद हवा में श्वांस ले रहें हैं, उसके पीछे लाखो लोगो का बलिदान है और हमारे मन में हमेशा उनके लिए सम्मान की भावना बनी रहेगी।

Check Also

राजभवन में अरुणाचल प्रदेश और मिजोरम राज्य के स्थापना दिवस पर कार्यक्रम

🔊 Listen to this विविधता में एकता ही भारत की सबसे बड़ी शक्ति: राज्यपाल रांची। …