Breaking News

देश मना रहा आजादी का 75 वांं अमृत महोत्सव

रामगढ़ में स्वतंत्रता सेनानियों के नाम से बने चौक चौराहे गंदगियों से भरे पड़े

रामगढ़भारत देश गुलामी से स्वतंत्रता के लिए अपने कई वीर देशभक्तों को शहीद किया था। स्वतंत्रता की लड़ाई लड़ने वाले हमारे वीर महानायको के नाम से देश में कई चौक चौराहे बनाए गए हैं। चुंंकी रामगढ़ में वर्ष 1941 में कांग्रेस का दूसरा अधिवेशन हुआ था। जिसमें महात्मा गांधी से लेकर सुभाष चंद्र बोस तक शामिल हुए थे। आज उनके नाम से रामगढ़ शहर का इतिहास में स्थान बना हुआ है। आज देश आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर पूरी तरह से तैयार हो चुका है। स्वतंत्रता दिलाने वाले वीर शहीदों को याद की जा रही है। लेकिन रामगढ़ शहर में वीर शहीदों के बने चौक चौराहों में गंदगियों से भरी पड़ी है।

हालांकि लगातार दो दिन तक हुए बारिश ने चौक चौराहों की गंदगियों को साफ करने में काफी अहम भूमिका निभाई है। इसके बावजूद चौक चौराहों पर लगे गंदे झंडे, फटे कागज यह पोस्टर और गंदे कपड़े सरकारी मशीनरी तंत्र के लापरवाही को उजागर कर रही है।

शहर की देखभाल करने वाली सरकारी विभाग और उसके अधिकारियों को कम से कम चौक चौराहों की सफाई पर तो जरूर ध्यान देना चाहिए। उन्हें भी सोचना चाहिए कि देश स्वतंत्रता का 75 वां वर्षगांठ मना रहा है। इस मौके पर राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर बड़े कार्यक्रम किए जा रहे हैं। इसके बावजूद चौक चौराहों को साफ सुथरा नहीं किया जाना,आश्चर्य की बात दिखती है।
इस संबंध में रामगढ़ छावनी परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष सरदार अनमोल सिंह से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक क्षण को देखते हुए रामगढ़ छावनी परिषद को चौक चौराहों को विशेषकर साफ सफाई करना चाहिए था। उन्होंने कहा कि चौक चौराहों को अविलंब साफ सफाई करने के लिए वे छावनी परिषद से बात करेंगे।

Check Also

झारखंड हाई कोर्ट ने रामगढ़ डीसी और डीडीसी की कार्यशैली पर पूछा, क्यों न अवमानना वाद शुरू करें

🔊 Listen to this रांचीl झारखंड हाई कोर्ट ने रामगढ़ जिले के डीसी और डीडीसी …