Breaking News

राधा गोविन्द विश्वविद्यालय में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव

रामगढ़। राधा गोविन्द विश्वविद्यालय के विज्ञान संकाय द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस मनाया गया। इस कार्यक्रम में पेंटिंग,रंगोली व क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विश्वविद्यालय के कुलाधिपति बी.एन. साह ने इस अवसर पर विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया।उनके उज्जवल भविष्य हेतु शुभकामनाएं दीं। कुलसचिव डॉ. निर्मल कुमार मंडल ने स्वागत भाषण देते हुए अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस का सही अर्थ विद्यार्थियों को समझाया। इस कार्यक्रम में विज्ञान संकाय के सभी विभागों के विद्यार्थियों ने अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। क्विज प्रतियोगिता में सन्नी ने प्रथम तथा श्रीकांत ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। रंगोली प्रतियोगिता में निशु ग्रुप को प्रथम, प्रशांत व लक्ष्मी ग्रुप को द्वितीय तथा जासमिन व विनीता ग्रुप को तृतीय स्थान मिला। पेंटिंग प्रतियोगिता में प्रशांत पहले, मधु दूसरे और अंशु व प्रदीप तीसरे स्थान पर रहे।


वहीं शिक्षा विभाग के विद्यार्थियों ने रामगढ़ के बुढ़ा खुखड़ा गांव में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से आजादी के महत्व को समझाया। साथ ही, हर घर तिरंगा अभियान के तहत ग्रामीणों को अपने घरों पर 13 से 15 अगस्त तक तिरंगा फहराने की अपील भी की।
इस अवसर पर राधा गोविन्द शिक्षा स्वास्थ्य ट्रस्ट की सचिव सुश्री प्रियंका कुमारी, वित्त एवं लेखा पदाधिकारी डॉ. संजय कुमार, विज्ञान संकाय की संकायाध्यक्ष सह बायोटेक्नोलॉजी विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. प्रतिभा गुप्ता, शिक्षा विभाग की संकायाध्यक्ष डॉ. अनुराधा नक्का सहित सभी विभागों के विभागाध्यक्ष, व्याख्यातागण और विद्यार्थीगण उपस्थित रहे।

 

Check Also

पतरातू में मतदाता जागरूकता अभियान

🔊 Listen to this पतरातू(रामगढ़)। आगामी लोकसभा निर्वाचन में नागरिकों द्वारा शत प्रतिशत मतदान करने …