Breaking News

श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव 19 व 20 अगस्त को

आयोजन स्थल अल्बर्ट एक्का चौक पर दही हांडी लगाई गयी

जन्माष्टमी पर कन्हैया के आगमन पर 20 को झूमेगी रांची

माखन से भरी सुन्दर मटकी लगाई गई आयोजन स्थल पर

वृन्दाबन से कृष्ण बाल रूप में पधारेंगे हमारे भगवान

पुरे आयोजन स्थल को फूलो और रंग बिरंगी लाइटो से सजाया जायेगा

रांचीश्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव समिति, रांची के सानिध्य में अलबर्ट एक्का चौक, मेन रोड में 19 व 20 अगस्त को श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव मनाया जाएगा।

आज प्रातः 7:30 बजे समिति के संरक्षक संजय सेठ व अध्यक्ष मुकेश काबरा महासचिव जवाहर तनेजा सहित समिति के सदस्यो के नेतृत्व में जन्माष्टमी महोत्सव पर होने वाली दही हांडी फोड़ो प्रतियोगिता के लिए 1 मटकी को सजाकर उसमे माखन भरकर हांड़ी आयोजन स्थल पर लगायी गयी ।


यह जन्माष्टमी के आगमन से पूर्व कृष्ण के भक्तो के अवलोकन के लिए लगाया गया है।इस अवसर पर संरक्षक संजय सेठ की अध्यक्षता में श्री राम मंदिर में समिति के सदस्यो के साथ बैठक हुई और कई निर्णय लिए गए।


समिति के संरक्षक संजय सेठ व मुकेश काबरा ने बताया किसमिति के द्वारा नोवमी बार यह महोत्सव हम मनाने जा रहे हैं। प्रथम दिन 19 तारीख को संध्या 5:00 बजे श्री कृष्ण के बाल रूप की झांकी का उद्घाटन व बाल गोपाल प्रतियोगिता व झांकी प्रतियोगिता का आयोजन रखा गया है।


जिसमें श्री कृष्ण के विभिन्न रूपों के साथ बाल गोपाल बच्चे ,बच्चियां इस प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे। 20 को संध्या 5:00 बजे दही हांडी- फोड़ो प्रतियोगिता सह भजन संध्या सहित नृत्य नाट्य मंचन का आयोजन रखा गया है।
इस बार का आयोजन अलौकिक होगा।


दही हांडी प्रतियोगिता में पुरुष व महिला गोविंदा टीम भाग ले सकेंगे ।
दही हाडी प्रतियोगिता में रजिस्ट्रेशन के साथ कुछ नियम और शर्तें भी रखी गई है। जिसमें मुख्य रूप से महिला गोविंदा के लिए दही हांडी की ऊंचाई 20 फीट एवं पुरुष गोविंदा के लिए 25 फीट की ऊंचाई रखी गई है। एक से ज्यादा टीमों के गोविंदा द्वारा हांडी फोडे जाने पर कम समय में हांडी फोड़ने वाले गोविंदा टीम को प्रथम द्वितीय और तृतीय पुरस्कार दिए जाएंगे।

बाल गोपाल झांकी में भाग लेने वाले बच्चे और बच्चियों की उम्र 12 वर्ष से कम होनी चाहिए।साथ ही साथ प्रथम, द्वितीय, और तृतीय पुरस्कार के अलावा सभी बच्चों को सांत्वना पुरस्कार आयोजन समिति की ओर से दिया जाएगा।
गोबिंदाओ की टीम व बाल गोपाल झांकी प्रतियोगिता में शामिल होने वाले 19 अगस्त के पूर्व मेन रोड, केडिया साईकिल व स्टेशन रोड पतंजलि से फॉर्म लेकर रजिस्ट्रेशन करा ले।
दही हांडी फोड़ एवं झांकी प्रदर्शन की तैयारी राज वर्मा व उनके सहयोगियों की देखरेख में चल रही है । आयोजन को सफल बनाने के लिए विभिन्न कार्यों की कमेटियां का गठन किया गया है
जिस के संयोजक और सहयोगी बनाए गए हैं।आगामी 19 और 20 अगस्त को श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव समिति के सानिध्य में होने वाले इस आयोजन मैं आप इष्ट मित्रों सहित सपरिवार पधारें ।

प्रातः हांड़ी लगाने वालों में संरक्षक संजय सेठ अध्यक्ष मुकेश काबरा,महासचिव जवाहर तनेजा, सचिव रमेन्द्र कुमार ,संजय जायसवाल , राम बांगड़, मिडिया प्रभारी प्रमोद सारस्वत संजय पोद्दार,राज वर्मा ,सतीश सिन्हा, ललन श्रीवास्तव, भीष्म सिंह, मनोज तिवारी, नीरज चौधरी, प्रवीण कुमार,कवलजीत सिंह संटी, राजीव वर्मा , विजय ओझा, संतोष सेठ, रामा शंकर बगड़िया, रवि मुंडा ,बिपिन वर्मा ,नीरज कुमार,राजीव सहाय, रवि सिंह,आनद श्रीवास्तव, अशोक पुरोहित सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।आयोजन को सफल बनाने में लगे है।

 

Check Also

पतरातू में मतदाता जागरूकता अभियान

🔊 Listen to this पतरातू(रामगढ़)। आगामी लोकसभा निर्वाचन में नागरिकों द्वारा शत प्रतिशत मतदान करने …