Breaking News

श्री कृष्ण विद्या मंदिर में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया

स्कूली बच्चों ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए

रामगढ़। आज 15 अगस्त को श्री कृष्ण विद्या मंदिर, रामगढ़ में अमृत महोत्सव के अंतर्गत 76वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया।

मुख्य अतिथि विद्यालय प्रबंध समिति के सचिव विमल किशोर जाजू ने ध्वजारोहण किया। हेड छात्र-छात्रा विशाल श्रीवास्तव एवं करुणा कुमारी ने झंडे को सलामी दी।

चारों सदनों (सुभाष, टैगोर, नेहरू एवं पटेल) के बच्चों ने परेड करते हुए झंडे को सलामी दी। खुला मौसम भी बच्चों का उत्साहवर्धन कर रहा था। सांस्कृतिक कार्यक्रम के अंतर्गत विद्यालय के विभिन्न कक्षाओं के छात्र-छात्राओं ने एक से एक देशभक्ति की भावना से परिपूर्ण कार्यक्रम प्रस्तुत किया। दर्शक दीर्घा में अभिभावकों की बड़ी संख्या ने बच्चों का उत्साह बढ़ाया तथा कार्यक्रम की सराहना की।

इस अवसर पर विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष आनंद अग्रवाल (अधिवक्ता), उपाध्यक्ष बजरंगलाल अग्रवाल, सह – सचिव अशोक अग्रवाल, कोषाध्यक्ष रमेश अग्रवाल, वरिष्ठ सदस्य महावीर प्रसाद अग्रवाल, महेश अग्रवाल, बिमल बुधिया, अनुज कुमार गुप्ता सहित अन्य अतिथियों में निर्मल किशोर जाजू, अशोक बगड़िया, बैजू राय, सुभाष अग्रवाल, गोविंद पांडे, विनय कुमार राय, सुशील कुमार शुक्ला तथा अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

विद्यालय की शिक्षिका प्रीति मिश्रा ने स्वागत भाषण दिया। विद्यालय में सह शैक्षणिक क्रियाओं में विजयी घोषित किए गए छात्रों को प्रमाण पत्र एवं मैडल देकर पुरस्कृत किया गया। अपने संबोधन में विद्यालय के अध्यक्ष आनंद अग्रवाल ने सभी को 76वें स्वाधीनता दिवस की बधाई दी। अध्यक्ष महोदय ने कहा कि विद्यालय दिन प्रतिदिन अपनी उत्कृष्ट शिक्षा व्यवस्था में आगे बढ़ता जा रहा है।

इस वर्ष सीबीएसई का परीक्षाफल भी काफी सराहनीय एवं उत्साहवर्धक रहा। इसका श्रेय अध्यक्ष महोदय ने शिक्षक – शिक्षिकाओं, बच्चों तथा संबंधित अभिभावकों को दिया। उन्होंने कहा कि विद्यालय में संस्कारयुक्त शिक्षा दी जाती है। विद्यालय में प्रबंधन ने योग्य एवम अनुभवी शिक्षक – शिक्षिकाओं की नियुक्ति की है, जिनके संरक्षण में विद्यालय के बच्चों का बहुमुखी विकास हो रहा है। यहाँ तक कि कोरोना काल मे भी इन शिक्षकों ने काफी मेहनत की एवम ऑनलाइन पढ़ाई के द्वारा बच्चों का पाठ्यक्रम पूरा किया।

आगामी सत्र 2023 – 24 में उन्होंने कहा कि विद्यालय प्रबंधन कला संकाय खोलने पर विचार कर रही है। अध्यक्ष महोदय ने अभिभावकों से सहयोग की अपील की, जिससे विद्यालय को अत्यंत ही अनुशासित एवं उत्कृष्ठ केंद्र बनाया जा सके। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की प्रभारी प्राचार्या सपना चक्रवर्ती ने सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन किया।

 

Check Also

वर्ष 2030 तक दुनिया में हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने वाले हैं : राष्ट्रपति

🔊 Listen to this राष्ट्रपति ने तीन को चांसलर मेडल,58 को गोल्ड मेडल और 29 …