Breaking News

कांग्रेस ने महंगाई और रोजगार के मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस किया

रामगढ़। आज 17 अगस्त को होटल लो मैरिटल रामगढ़ में देश के अंदर में बढ़ती महंगाई एवं घटता रोजगार के संबंध में रामगढ़ जिला कांग्रेस कमेटी की प्रेस वार्ता संपन्न हुई।

इसमें मुख्य रूप से रामगढ़ जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुन्ना पासवान, उपाध्यक्ष रामगढ़ जिला कांग्रेस कमेटी, पंकज प्रसाद तिवारी ,कांग्रेस नगर अध्यक्ष संजय साहू ,रामगढ़ जिला ,मनरेगा विभाग, कॉन्ग्रेस के अध्यक्ष जमुना साव, ओबीसी विभाग कांग्रेस के संजीव साहू ,वरिष्ठ नेता राधेश्याम साहू उपस्थित थे।


उपस्थित कांग्रेस पदाधिकारियों ने केंद्र सरकार को देशभर में बेतहाशा महंगाई बढ़ाने एवं देश में बढ़ती बेरोजगारी के लिए जिम्मेदार बताते हुए केंद्र सरकार से जल्द से जल्द महंगाई कम करने के अपने वादों को पूरा करने एवं रोजगार को लेकर युवाओं को किये वादे भी निभाने की मांग की ऐसा नहीं होने पर वक्ताओं द्वारा आंदोलन करने की बात कही गई।


प्रेस को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पदाधिकारियों ने कहा कि 2013-14 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने सभाओं में अपने भाषणों में देशवासियों को लुभावने सपने दिखाया करते थे।अपने हर भाषण में देशवासियों से वादा करते थे। सत्ता में आते ही बेरोजगारी और महंगाई को खत्म कर देंगे “बहुत हुई महंगाई की मार—— जैसे नारा लगाया करते थे। आज उन्हें सत्ता में आया 8 साल से ज्यादा हो गया, पूरा देश देख रहा है। बेरोजगारी और महंगाई आसमान छू रहे हैं।


केंद्र सरकार की विफल आर्थिक नीतियों के कारण देश में महंगाई रिकॉर्ड स्तर पर है।बीते 14 महीने में महंगाई दर दोहरे अंकों में है।पेट्रोल, डीजल ,सीएनजी ,रसोई गैस, से लेकर अनाज, दालें, कुकिंग oil जैसी जरूरी चीजों की कीमतें भी आसमान छू रही है।मोदी सरकार द्वारा आटा, चावल, दही ,पनीर, सहद जैसी रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी लगाने से महंगाई और बड़ी है।इस सरकार की बेशर्मी देखिए बच्चों के लिए पेंसिल और sarpnar से लेकर हॉस्पिटल मे बेड, शमशान घाट के निर्माण पर भी जीएसटी लगा दी गई है ,एक तरफ जनता से भरपूर टैक्स वसूला जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ लोगों को मिलने वाली सुविधाएं समाप्त की जा रही है।गैस पर मिलने वाली सब्सिडी समाप्त कर दी गई। हाल ही में केंद्र सरकार ने सीनियर सिटीजन को ट्रेन टिकट मैं मिलने वाली छूट को भी समाप्त कर दिया।


माननीय प्रधानमंत्री मोदी ने हर साल 2 करोड रोजगार देने का वादा किया था लेकिन उनकी गलत आर्थिक नीतियों की वजह से 14 करोड़ युवक बेरोजगार हुए हैं आज 20 से 24 आयु वर्ग के 42% युवा बेरोजगार बैठे हैं। इससे बड़ी शर्म की बात और क्या हो सकती है।


पहले बिना सोचे समझे नोटबंदी की गई उसके बाद जीएसटी लागू कर दिया गया।जिस कारण दो 2,30,000 से अधिक लघु उद्योग बंद हो गए, माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी के अदूरदर्शिता के कारण लघु उद्योग का कमर टूट गया।


हाल ही में लाई गई अग्निपथ खोजना ने तो युवाओं के घाव पर नमक छिड़कने का काम किया है।जो युवा सेना में शामिल होकर देश की सेवा का सपना देखते थे। उन्हें 4 वर्ष के लिए ठेके पर नौकरी करने को कहा जा रहा है। इसमें ना पेंशन की गारंटी है और ना ही सुरक्षित भविष्य ऐसे में युवा तनावमुक्त होकर देश सेवा कैसे करेंगे! एक तरफ देश में करोड़ों युवा बेरोजगार बैठे हैं।वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार के कई विभागों में करीब 1000000 पद खाली पड़े है!

 

Check Also

वर्ष 2030 तक दुनिया में हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने वाले हैं : राष्ट्रपति

🔊 Listen to this राष्ट्रपति ने तीन को चांसलर मेडल,58 को गोल्ड मेडल और 29 …