Breaking News

श्री अग्रसेन स्कूल में जन्माष्टमी पर नन्हे बच्चों ने मचाया धमाल

जन्माष्टमी पर राधा कृष्ण की वेशभूषा में सजे बच्चे

भुरकुंडा (रामगढ़ ): जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर गुरुवार को श्री अग्रसेन स्कूल, भुरकुंडा में छोटे बच्चों ने खूब धमाल मचाया। बच्चे मुकुट, बांसुरी, मोरपंख व मोतियों की रंग-बिरंगी माला धारण किये नटखट नंद गोपाल, राधा, सुदामा, वासुदेव, देवकी, ग्वाले और गोपियों की वेशभूषा में नजर आए।

बच्चों ने विभिन्न गीतों पर नृत्य प्रस्तुत कर समा बांध दिया। बच्चों ने झूले का भी आनंद उठाया। इनके बीच रस्साकशी का भी मुकाबला हुआ। जिसमें नटखट बाल गोपाल की टोली ने जीत दर्ज की।

स्कूल के निदेशक प्रवीण राजगढ़िया ने अपने संदेश में  बताया कि कैसे भगवान श्री कृष्ण ने अपने बल और बुद्धि से बुराई पर विजय प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि हमारे पर्व-त्योहार हमारी सभ्यता-संस्कृति के प्रतीक हैं। पर्व-त्योहार हम सभी को एक सूत्र में पिरोने का काम करते हैं।

उन्होंने कहा कि श्रीकृष्ण के संदेशों को आत्मसात कर जीवन में सफलता पाई जा सकती है। इसलिए परिणाम की चिंता किये बगैर पूरी निष्ठा से अपने कर्तव्य पथ पर हमें निरंतर आगे बढ़ते रहना चाहिए। 

आयोजन को सफल बनाने में करुणा राजगढ़िया, साधना सिन्हा, दिव्या कुमारी, प्रगति सागर, रीता राय, नीतू वर्मा, ऋतु कुमारी, कुसुम कुमारी, उषा कुमारी, वंदना कुमारी आदि का योगदान रहा।

Check Also

झारखंड प्रदेश कांग्रेस वार रूम के मुख्य नेताओं की प्रदेश अध्यक्ष के साथ बैठक संपन्न

🔊 Listen to this रांची। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर झारखंड प्रदेश कांग्रेस वार रूम …