Breaking News

भुरकुंडा : बालू की अवैध ढुलाई में लगे चार ट्रैक्टर जब्त

पुलिस ने दो दिन की कार्रवाई, प्रशासन बालू का कारोबार रोकने में विफल

भुरकुंडा पुलिस की कार्रवाई से लोगों में खुशी, बालू की हो रही ब्लैक मार्केटिंग
भुरकुंडा (रामगढ़): क्षेत्र मेंअवैध बालू के कारोबारियों के हौसले काफी  बुलंद हैं। बालु घाटों की निलामी नही होने के कारण जरूरतमंद लोग ब्लैक में बालू खरीदने को मजबूर हैं। इधर, जिम्मेदारी से भागते जिला खनन विभाग को पुलिस ने आईना दिखाने का काम किया है। भुरकुंडा थानाक्षेत्र के दतो दामोदर घाट से बालू की तस्करी बड़े पैमाने पर हो रही है। भुरकुंडा पुलिस ने सोमवार की रात अवैध बालू लदे तीन ट्रैक्टर को पकड़ा। तीनों ट्रैक्टर पर बालू लोड है और एक भी ट्रैक्टर पर नंबर अंकित नहीं है। नंबर क्यों अंकित नहीं है और टैक्टरों से बालू की ढुलाई कौन कर रहा है यह जिला परिवहन विभाग बेहतर बता सकता है। दुर्घटना की स्थिति में ऐसे ट्रैक्टरों की पहचान कैसे होगी यह भी एक सवाल है। 

इधर, भुरकुंडा पुलिस ने मंगलवार सुबह भी घाट से बालू की ढुलाई में लगे एक ट्रैक्टर को जब्त किया। जिससे समझा जा सकता है कि अवैध बालू करोबारियों के हौसले कितने बुलंद हैं और बालू के अवैध कारोबार को लेकर प्रशासन कितनी संजीदा है।

चर्चा के अनुसार कारोबार में रवि नामक शख्स क्षेत्र में अवैध रूप से बालू का उठाव कर रहा है। धंधे को लेकर कई लोगों तक बंधी-बंधाई पहुंचाये जाने की चर्चा भी क्षेत्र में जोर शोर से हो रही है। देखना यह है कि कार्रवाई के बाद भी बालू माफियाओं पर कुछ असर पड़ता है या बालू लूटने का खेल जारी रहता है। भुरकुंडा पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई से लोगों का विश्वास सिस्टम पर बढ़ता दिख रहा है। आम लोग बालू की ब्लैक मार्केटिंग से त्रस्त हो चुके हैं। लोगों के अनुसार सरकार को इस दिशा में पहल करके बालू की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम जल्द उठाने चाहिए।

Check Also

राज्य में झामुमो कांग्रेस सरकार के संरक्षण में गरीबों आदिवासियों की जमीन लूट रहे माफिया:बाबूलाल मरांडी

🔊 Listen to this पिछले 5 वर्षों में सैकड़ों एकड़ जमीन की हुई है लूट …