Breaking News

बस तो गयें सूरत में,दिल में बसा है रामगढ़

रामगढ़l शहर के प्रतिभावान और ज़रूरतमंद विद्यार्थियों की छात्रवृति के लिए क्षेत्र के प्रतिष्ठित विद्यालय श्री कृष्ण विद्या मंदिर को अठत्तर हज़ार पाँच सौ दस रुपये का आर्थिक अनुदान दिया । इसी तरह श्री गुरुनानक विद्यालय को भी इस वर्ष मेधावी छात्रों के लिए छात्रवृत्ति देने की योजना है ।

उक्त आशय की जानकारी देते हुए हनुमान प्रसाद अग्रवाल ने बताया , हमारे पारिवारिक ट्रस्ट की रजत जयंती के अवसर पर रामगढ़ के ग़रीब और प्रतिभावान बच्चों के लिए यह योजना शुरू की है । हमारा ट्रस्ट सत्यनारायण श्रीनिवास है जिसकी स्थापना वर्ष 1999 में हुई थी । बीते पखवाड़े , श्री सत्यनारायण मंदिर एवम् धर्मशाला संस्था में वाटर कूलर लगाकर ,लोगों की प्यास बुझाने की कोशिश की है । वाटर कूलर का उद्घाटन परिवार के वरिष्ठ सदस्य और उनके चाचा श्री श्रीनिवास अग्रवाल ने किया । इससे पूर्व रानी सती मंदिर एवं श्याम मंदिर में प्रत्येक को आजीवन सदस्यता के निमित्त एक लाख रुपये दिये हैं । इसके अतिरिक्त गुमला में बारह हज़ार रुपये का एक यंत्र एक ग़रीब दिव्यांग को दिया गया है । ब्रिगेडियर पूरी पार्क में एक शेड का भी निर्माण करवाया है ।
बताते चलें श्री अग्रवाल वर्ष 2007 में रामगढ़ से अपना व्यापार समेट परिवार सहित सूरत चले गयें थे । शहर छोड़ हुए 17 वर्षों के बाद भी रामगढ़ उनके दिल की धड़कन है । श्री अग्रवाल कहते हैं रामगढ़ का ऋण उनका परिवार कभी नहीं चुका पाएगा ।
रामगढ़ के प्रतिभावान बच्चों के लिए शुरू की गई छात्रवृति योजना पर क्षेत्र के प्रतिष्ठित चिंतक बसंत हेतामसरिया , लघु उद्योग भारती के झारखंड प्रदेश के महामंत्री विजय मेवाड़ , लघु उद्योग भारती के वरीय सदस्य आनंद चौधरी , सेवानिवृत प्रधानाध्यापक आशुतोष सिंह ,रामगढ़ चैम्बर के पूर्व अध्यक्ष बिमल बुधिया , मारवाड़ी युवा मंच के पूर्व अध्यक्ष रमेश बोंदिया ने हनुमान प्रसाद अग्रवाल को साधुवाद दिया है ।

Check Also

जयप्रकाश भाई पटेल का बड़कागांव क्षेत्र में चुनावी जनसंपर्क,मिला भारी जनसमर्थन

🔊 Listen to this हज़ारीबाग़ को दारू का धंधा करने वाले से बचाने के लिए …