Breaking News

झारखंड में बड़े पैमाने पर हो रहा अवैध खनन और कारोबार

राज्य का पुलिस प्रशासन खनिज संपदा को लूटने में मस्त : भाजपा

रांची। जब से कॉंग्रेस के कुप्रभाव में हेमंत सोरेन की सरकार गठित हुई है तब से लेकर आज तक खनिज संपदा लूटने की एक नई राजनैतिक संस्कृति पैदा हो गई है।यह बयान भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अविनेश कुमार ने दिया।कहा कि कई सत्ताधारी नेता व अधिकारी सीधे तौर पर इस खनन तस्करी में लिप्त पाए गए हैं। झारखंड राज्य के राजस्व का एक भारी हिस्सा इन भ्रस्ट नेता व अधिकारियों के जेब में सीधा जा रहा है जो राज्य के लिए घोर चिंता का विषय है।

कहा कि लातेहार और रामगढ़ की घटना इसके ताज़ा उदाहरण है जहां रामगढ़ एसपी को लिखित रिपोर्ट देने पर मजबूर होना पड़ रहा है कि मेरे जिले के एक सीनियर आईपीएस व डीएसपी कोयला तस्करी में लिप्त हैं।

प्रदेश प्रवक्ता श्री कुमार ने कहा कि इस सरकार के एक महिला विधायक थाने में घुसकर बालू से लदे अवैध वाहन को छुड़ा कर ले जाती है जो कि लॉ एण्ड ऑर्डर पर सीधा प्रश्ननवाचक चिन्ह है। जिससे कि हेमंत सरकार के चाल चरित्र और चेहरे का पता चलता है। यह पूर्ण रूप से एक असफल सरकार है। यह सरकार का सिस्टम फेल है। राज्य के नौजवान जहां एक ओर रोज़गार के लिए भटक रहे हैं। किसान खून की आंसू रो रहे हैं। महिलाओं के अंदर असुरक्षा का भाव है। वहीं सरकार ट्रांसफर पोस्टिंग और खनन तस्करी जैसे भ्रस्टाचार में संलिप्त हैं।

 

Check Also

कांग्रेस की महिला नेत्री ने भाकपा की सदस्यता ली

🔊 Listen to this रांचीlकांग्रेस पार्टी नगड़ी प्रखंड की अध्यक्ष युवा महिला नेत्री आरती देवी …