Breaking News

हजारीबाग : आराभुसाईं में आयोजित डे-नाईट फुटबॉल टूर्नामेंट के समापन में पहुंचे सदर विधायक

  • फुटबॉल के रोमांच का ख़ूब लिया मजा
  • फाइनल मैच पदमा प्रखंड की मंगरमुंह टीम बनाम कटकमसांडी प्रखंड की होरिया टीम के बीच
  • संघर्षपूर्ण मुकाबले के बाद पेनाल्टी शूट में मंगरमुंह टीम बनी विजेता
  • नमो फुटबॉल टूर्नामेंट के वृहत आयोजन से क्षेत्र के युवाओं में फुटबॉल के प्रति बढ़ा है उत्साह और जुनून: जयसवाल

हजारीबाग। सदर विधानसभा क्षेत्र के कटकमसांडी प्रखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत आराभुसाई में नवयुवक क्लब की ओर से आहूत पांच दिवसीय रात्रि फुटबॉल टूर्नामेंट के लगातार आठवें दिन सफल संचालित के उपरांत बुधवार को दिन में फाइनल मैच का आयोजन किया गया। इस टूर्नामेंट में हजारीबाग, चतरा और कोडरमा जिले के आधा दर्जन से अधिक प्रखंडों से पंहुची कुल 65 टीमें शामिल हुई थी जिसमें फाइनल में पदमा प्रखंड स्थित ग्राम मंगरमुंह टीम बनाम कटकमसांडी प्रखंड स्थित ग्राम होरिया टीम पंहुची। फाइनल मैच का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल ने आयोजन समिति द्वारा आयोजित सामूहिक राष्ट्रगान में सम्मिलित होकर और खिलाड़ियों से हाथ जोड़कर परिचय प्राप्त कर एवं फुटबॉल में किक मारकर किया। दोनों टीमों के बीच संघर्षपूर्ण और रोमांचक मुकाबला हुआ। जिसमें दोनों टीमें बराबरी पर रही जिसके बाद पेनाल्टी शूट से मंगरमुंह की टीम विजेता बनीं।


आयोजित समिति की ओर से विजेता टीम मंगरमुंह टीम को 15 हज़ार रुपए नगद और स्मृति चिन्ह एवं उपविजेता टीम होरिया को 08 हज़ार रुपए नगद और स्मृति चिन्ह मुख्य अतिथि सदर विधायक के हाथों देकर पुरस्कृत किया गया ।

टूर्नामेंट के फाइनल मैच के दौरान हरियाली से परिपूर्ण आराभुसाई फुटबॉल मैदान में फुटबॉल प्रेमी दर्शकों का भीड़ उमड़ा। टूर्नामेंट के सफल आयोजन में निर्णायक रेफरी की भूमिका में बबलू केशरी, डॉ. सुबोध कुमार, मो. शहनवाज, रऊफ खान ने अहम भूमिका निभाई।

इससे पूर्व विधायक श्री जायसवाल ने आराभुसाई में विधायक निधि की राशि 02 लाख रुपए से नवनिर्मित सांस्कृतिक भवन का शिलापट्ट अनावरण कर और फीता काटकर उद्घाटन किया। विधायक जयसवाल की ओर से आराभुसाई गांव के ग्रामीणों के बीच कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए सैकड़ों मास्क का वितरण कर लोगों को जागरूक भी किया गया।

मौके पर सदर विधायक मनीष जायसवाल खेल- खिलाड़ियों सहित आयोजक और दर्शकों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि सदर विधानसभा क्षेत्र के युवाओं में फुटबॉल के प्रति उत्साह और जुनून में जागृत करने में नमो फुटबॉल टूर्नामेंट का अहम योगदान रहा है। ग्रामीण क्षेत्र के लोगों में फुटबॉल के प्रति जुनून देख मन गदगद हो जाता है। उन्होंने कहा कि जिस में भी खेल की भावना समाहित हो वह कभी भी समाज विरोधी कार्य नहीं कर सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान वर्ष टूर्नामेंट का स्थगन कोरोना के मद्देनजर नहीं किया जिसकी कमी खल रही है।

आसपास के दर्जनों गणमान्य लोग मौजूद रहे

मौके पर विशेष रूप से कटकमसांडी भाजपा पश्चिमी मंडल अध्यक्ष रीतलाल यादव, विधायक प्रतिनिधि किशोरी राणा, सदर विधायक प्रतिनिधि विजय कुमार, रेबर मुखिया प्रतिनिधि हलधर यादव, आदित्य दांगी, महेंद्र पासवान, पंसस खिरोधर यादव, रूपदेव यादव, सुभाष दांगी, परवेज़ अंसारी, इंद्रदेव भुइयां, सुनील राणा, रविन्द्र यादव, जयप्रकाश सिंह, रोहन यादव, कारू यादव, द्वारिका राणा, युगल किशोर यादव, प्रविल यादव, केशो यादव, अनुराग मित्तल विधायक मीडिया प्रतिनिधि रंजन चौधरी सहित आसपास के दर्जनों गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Check Also

राजधानी रांची में श्री दिगंबर जैन समाज के लोगों ने निकाली शोभायात्रा

🔊 Listen to this रांची। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता आलोक कुमार दूबे ने …