Breaking News

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 24 जिले के खेल पदाधिकारियों को दिया नियुक्ति पत्र, कहा- खेल के क्षेत्र में पूरे देश में होगा नाम

  • राज्य गठन के बाद पहली बार खिलाड़ियों के खेल पदाधिकारियों का नियुक्ति किया गया है, जबकि राज्य खेल में अपार संभावनाएं है

रांची: पर्यटन कला संस्कृति खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग के द्वारा प्रोजेक्ट मुख्यालय में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 24 जिलों के खेल पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र दिया. साथ ही नियुक्ति पत्र पाने के बाद जिला चयन करने को लेकर लॉटरी की गई उसी के माध्यम से जिला का चयन हुआ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य गठन के बाद पहली बार खिलाड़ियों के खेल पदाधिकारियों का नियुक्ति किया गया है, जबकि राज्य खेल में अपार संभावनाएं है.

छुपी प्रतिभाओं को सरकार उभारने का कार्य कर रही है

राज्य में खनिज संपदाओं के साथ-साथ खेल के प्रति अपार संभावनाएं हैं और छुपी प्रतिभाओं को सरकार उभारने का कार्य कर रही है लेकिन इस बार राज्य में छुपे प्रतिभाओं को उभारने का काम किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि जब कोरोना संक्रमण के बीच 18 दिनों का टूर्नामेंट कराया गया और यह टूर्नामेंट सोसल डेस्टेंस का पालन करते हुए सफलतापूर्वक किया गया. इस 18 दिवसीय टूर्नामेंट में राज्य के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया, जिसे देश और राज्य में ऑनलाइन देखने का काम किया. साथ ही उन्होंने कहा कि वर्ल्ड वूमेन अंडर-17 फुटबॉल टूर्नामेंट आयोजित होना था. जिसकी तैयारी गोवा में करने का फुटबॉल एसोसिएशन निर्णय लिया था. इस फुटबॉल टूर्नामेंट में 12 लड़कियां चुनी गई थी. लेकिन राज्य सरकार ने राज्य के खिलाड़ियों को प्रेक्टिस करने के लिए गोवा भेजना पड़ता लेकिन ब पूरे राज्य की लड़कियां झारखंड में आकर प्रैक्टिस करेगी. इस तरीके से धीरे-धीरे चीजों का आकलन करते हुए नीचे से लेकर ऊपर तक पंचायत जिला हेड क्वॉर्टर तक चैन बनाने का काम किया जाएगा. राज्य को खनिज संपदा के नाम के साथ-साथ खेल के नाम से भी जाना जाएगा.

रिटायर्ड हो चुके खिड़कियों का डाटा रखा जाएगा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य के खिलाड़ियों को एक अलग प्लेटफार्म देने को लेकर एक पोर्टल तैयार किया जा रहा. जिसमे राज्य के सभी तरह के खिलाड़ियों का डाटा रखा जाएगा. इसके साथ ही रिटायर्ड हो चुके खिड़कियों का डाटा रखा जाएगा. ताकि अगर किसी क्षेत्र में कोच की आवश्यकता पड़े तो उस डाटा के माध्यम से पता लगाया जा सकेगा कि किस खेल के लिए कौन से खिलाड़ी उपयोगी हैं मुख्यमंत्री ने कहा कि इसे लेकर सरकार की ओर से कैबिनेट को भेज दिया गया सिर्फ मोहर लगना बाकी है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 24 जिलों के नवनियुक्त पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र प्राप्त करने को लेकर बधाइयां दी उन्होंने कहा कि खेल पदाधिकारी के रूप में इनकी नियुक्ति हुई है तो उस क्षेत्र में खेल के प्रति चौतरफा विकास होगा. वहीं नियुक्ति प्राप्त करने के बाद खेल पदाधिकारियों ने कहा कि जिस तरीके से पारदर्शिता कर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के द्वारा हम लोगों को नियुक्ति दी गई है. इसके साथ ही जिला भी खुद से चयन करने का ऑप्शन दिया गया है या काफी सकारात्मक पहल सरकार के द्वारा की गई.

Check Also

राजधानी रांची में श्री दिगंबर जैन समाज के लोगों ने निकाली शोभायात्रा

🔊 Listen to this रांची। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता आलोक कुमार दूबे ने …