Breaking News

डीपीएल आठवां संस्करण : दूसरे क्वाटर फाइनल में ब्लू रॉकर्स ने ब्लैक रॉयल को 6 विकेट से हराया

  • रेड फाइटर व ब्लू रॉकर्स के बीच होगा फाइनल मुकाबला
  • ब्लू रॉकर्स के चिंटू कुमार मिला मैन आफ द मैच का खिताब

देवघर । देवघर क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में स्थानीय केकेएन स्टेडियम में खेले जा रहे देवघर प्रीयिमर लीग(डीपीएल) सीजन 8 के तहत मंगलवार को दूसरा क्वाटर फाइनल मैच ब्लू रॉकर्स बनाम ब्लैक रॉयल के बीच खेला गया। जिसमें ब्लू रॉकर्स ने ब्लैक रॉयल को 6 विकेट से पराजित कर दिया। अब डीपीएल का फाइनल मैच 25 मार्च को केकेएन स्टेडियम में रेड फाइटर बनाम ब्लू रॉकर्स के बीच खेला जाएगा। आज खेले गए रोमांच व संघर्ष से भरे इस मैच दर्शकों कई आकर्षक शॉट व क्षेत्ररक्षण देखने को मिला।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुे ब्लैक रॉयल ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 143 रन बनाने में सफल रही। जिसके जवाब में बल्लेबाजी करते हुए ब्लू रॉकर्स के बल्लेबाजों ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर जीत के लिए जरुरी 148 रन बनाने में सफल रही। ब्लैक रॉयल की ओर से बल्लेबाजी करते हुए विक्रांत ने 31 गेंद में 2 चौका 5 छक्का की मदद से 49 रन, करण कुमार ने 19 गेंद में 1 छक्का की मदद से 20 रन तथा निशांत ने 8 गेंद में 1 चौका व 2 छक्का की मदद से 16 रनों का योगदान टीम के लिए दिया।

ब्लू रॉकर्स की ओर से गेंदबाजी करते हुए यशवर्द्धन सिंह ने 3 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट, देव कुमार ने 3 ओवर में 18 रन देकर 1 विकेट तथा अमरेंद्र कुमार ने 4 ओवर में 22 रन देकर 1 विकेट प्राप्त किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए जवाबी पारी खेलने उतरी ब्लू रॉकर्स के बल्लेबाजों में शुभम जायसवाल ने 24 गेंद में 4 चौका व 2 छक्का की मदद से 38 रन, रवि सिंह ने 44 गेंद में 3 चौका व 2 छक्का की मदद से 37 रन, चिंटू कुमार ने 17 गेंद में 2 चौका व 3 छक्का की मदद से 33 रनों का योगदान टीम के लिए दिया। ब्लैक रॉयल की ओर से गेंदबाजी करते हुए अमर कुमार ने 4 ओवर में 37 रन देकर 2 विकेट तथा सत्यम कुमार ने 3 ओवर में 28 रन देकर 1 विकेट प्राप्त करने में सफल रहें। मैन आफ द मैच का खिताब ब्लू रॉकर्स के चिंटू कुमार दिया गया।

मैच को सफल बनाने में अंपायर रीतेश कुमार, नूनू सिंह, स्कोरर अभिषेक मिश्रा, कॉमेंटेटर शैलेश कुमार ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। मौके पर राकेश नरौने, संजय मिश्रा, भारतेंदू दुबे, प्रेम केशरी, बैंकुठ दास, राजेश श्रृंगारी, विजय झा, राकेश पांडेय, हिमांशु कुमार सिंह, नीरज सिन्हा, आलोक रजनीश, संजय मालविय, प्रकाश कर्म्हे, विरेंद्र अग्रवाल, बमभोला झा, दिनेश पंडित, मनीष झा, शैलेश कुमार आदि ने मैचा का लुफ्त उठाया।

Check Also

राजधानी रांची में श्री दिगंबर जैन समाज के लोगों ने निकाली शोभायात्रा

🔊 Listen to this रांची। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता आलोक कुमार दूबे ने …