Breaking News

विकराल हुआ कोरोना संकट, पीएम मोदी हालात की समीक्षा के लिए कल करेंगे ताबड़तोड़ बैठकें, रद किया बंगाल का दौरा

देश में कोरोना महामारी ने विकराल रूप अख्तियार कर लिया है। देश में जारी मौजूदा कोरोना संकट को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने खुद मोर्चा संभाल लिया है। प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को कोरोना महामारी के चलते पैदा हुए हालात की समीक्षा करेंगे। इसकी जानकारी उन्‍होंने ट्वीट करके दी है। यही नहीं पीएम मोदी ने बंगाल में शुक्रवार को होने वाला अपना चुनावी दौरा रद कर दिया है। मालूम हो कि केंद्र सरकार ने महामारी की भयावहता को देखते हुए कठोर आपदा प्रबंधन कानून 2005 को भी लागू कर दिया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘कल मैं कोरोना महामारी के चलते पैदा हुए हालात की समीक्षा करने के लिए उच्च-स्तरीय बैठकों की अध्यक्षता करूंगा। इस वजह से मैं पश्चिम बंगाल नहीं जाऊंगा।’ समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को सुबह 9 बजे आंतरिक बैठक में कोरोना संक्रमण से पैदा हुए हालात की समीक्षा करेंगे। इसके बाद वह 10 बजे कोरोना संकट की तगड़ी मार झेल रहे राज्यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ के साथ बातचीत करेंगे। यही नहीं वह दोपहर 12:30 बजे देश में अग्रणी ऑक्सीजन निर्माताओं के साथ बैठक करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को शाम पांच बजे वर्चुअल माध्यम से पश्चिम बंगाल के लोगों को संबोधित करेंगे। इससे पहले वह राज्य के चार जिलों और 56 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करने वाली चार रैलियों को संबोधित करने वाले थे।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने देश में ऑक्सीजन की उपलब्धता और इसकी आपूर्ति को लेकर गुरुवार को वरिष्‍ठ अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की। इस दौरान पीएम मोदी ने ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाए जाने के रास्तों और विकल्पों पर बातचीत की। बैठक में कैबिनेट सचिव, प्रधानमंत्री के प्रमुख सचिव, गृह सचिव, स्वास्थ्य सहित अन्य मंत्रालयों और नीति आयोग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Check Also

अनाधिकृत निर्माण के नियमितीकरण कार्यशाला में बोले सांसद संजय सेठ

🔊 Listen to this भवन निर्माण के लिए नक्शा पास कराने की प्रक्रिया को सरल …