Breaking News

जमीन घोटाला में गिरफ्तार हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर कोर्ट में सुनवाई

ईडी को जवाब दाखिल करने का निर्देश

रांची l जमीन घोटाला में गिरफ्तार पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर आज 17 अप्रैल को पीएमएलए की विशेष अदालत में सुनवाई हुई। इस मामले में कोर्ट ने ईडी को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया। कोर्ट अब इस मामले में 23 अप्रैल को सुनवाई करेगी।अपनी गिरफ्तारी के 75 दिन बाद पूर्व मुख्यमंत्री ने जमानत को लेकर सोमवार को कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। जमीन घोटाला में ईडी ने हेमंत सोरेन समेत 5 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। इस मामले में हेमंत सोरेन और बड़गाई अंचल के उप राजस्वकर्मी भानु प्रताप न्यायिक हिरासत में जेल में बंद है।
इसी मामले में ईडी ने मंगलवार को सुबह सुबह रांची में कई जगहों पर छापेमारी कर रही है। बताया जा रहा है कि सद्दाम के इनपुट के आधार पर नौ लोगों के खिलाफ ईडी की छापेमारी चल रही है। जेएमएम नेता अंतू तिर्की के बरियातू स्थित आवास पर छापेमारी चल रही हैl वही ठेकेदार विपिन सिंह और कांग्रेस नेता प्रियरंजन सराय के आवास पर पर ईडी ने छापेमारी की है।ईडी के अधिकारी अंतू तिर्की से पूछताछ कर रहे हैं। झारखंड मुक्ति मोर्चा का पुराना कार्यालय के समीप अंतू तिर्की का आवास है। जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार जमीन से जुड़े मामले को लेकर अंतू तिर्की के घर पर छापेमारी हुई है। अंतू तिर्की जमीन के कारोबार से जुड़े हुए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ईडी की अलग अलग टीमें रांची के तुपुदाना, बरियातू, मोरहाबादी और पंडरा इलाके में छापेमारी कर रही है
गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े लैंड स्कैम केस में ED ने सद्दाम को गिरफ्तारी किया था। ED का आरोप है कि फर्जी डीड बनाने का कथित मास्टरमाइंड सद्दाम ही है । उसे PMLA (प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट) के स्पेशल कोर्ट में कड़ी सुरक्षा के बीच पेश किया गया था जहां कोर्ट ने उसे चार दिनों की रिमांड पर भेज दिया था ।
जमीन घोटाला में गिरफ्तार सद्दाम हुसैन से ईडी ने सोमवार को लगातार सातवें दिन पूछताछ की थी और मंगलवार को उसके रिमांड की अवधि खत्म हो रही है उससे पहले ईडी की टीम ने जेएमएम नेता अंतु तिर्की समेत कई ठिकानों पर छापेमारी की है। सद्दाम से अबतक ईडी 14 फर्जी डीड के संबंध में पूछताछ कर चुकी है। इन फर्जी डीड बनाने में सद्दाम को किन-किन लोगों ने सहयोग किया और किसके कहने पर उसने फर्जी डीड बनाई, इसके संबंध में पूछताछ की गई है। इन सभी फर्जी डीड के विरूद्ध कोलकाता के हरे स्ट्रीट थाने में भी प्राथमिकी दर्ज है।
गौरतलब हैं कि नौ अप्रैल को ईडी ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े लैंड स्कैम केस में फर्जी डीड बनाने के मास्टरमाइंड सद्दाम को गिरफ्तार किया थाlजिसके बाद ईडी ने सद्दाम को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है ।सद्दाम से मिली जानकारी के बाद ईडी की टीम छापामारी कर रही है।

Check Also

हजारीबाग में 17 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ एक गिरफ्तार

🔊 Listen to this हजारीबाग। जिले की कोर्रा थाना पुलिस ने सियारी चौक के नजदीक …